Move to Jagran APP

इमरान खान ने भारतीय विदेश नीति की प्रशंसा की, बोले- भारत की तरह पाक को भी रूस से सस्ता तेल लेना चाहिए

इमरान खान ने कहा पाकिस्तान को भी भारत की तरह रूस से सस्ता कच्चा तेल लेने का प्रयास करना चाहिए। लेकिन मैं जानता हूं कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिये मेरी सरकार गिराने के बाद वर्तमान सरकार ऐसा करने में सक्षम नहीं है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Mon, 10 Apr 2023 09:08 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2023 09:08 PM (IST)
पूर्व पीएम बोले, लेकिन वर्तमान सरकार ऐसा करने में सक्षम नहीं

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारतीय विदेश नीति की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भी भारत की तरह रूस से सस्ता कच्चा तेल लेने का प्रयास करना चाहिए। लेकिन मैं जानता हूं कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिये मेरी सरकार गिराने के बाद वर्तमान सरकार ऐसा करने में सक्षम नहीं है।

loksabha election banner

मेरी सरकार को साजिश से गिरा दिया गया: इमरान खान

देश को एक वीडियो संदेश के जरिये संबोधित करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि हम भारत की तरह रूस से सस्ता कच्चा तेल आयात करना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। मेरी सरकार को साजिश से गिरा दिया गया।

23 साल में पिछले साल फरवरी में रूस जाने वाले इमरान पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री थे। इससे पहले भी इमरान खान पीएम नरेन्द्र मोदी के विदेश नीति की प्रशंसा कर चुके हैं।

इमरान ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले साल खाड़ी देश के एक शासक ने चेतावनी दी थी कि उनकी सरकार गिराने के लिए तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा षडयंत्र कर रहे थे। वहीं, पीटीआइ ने शहबाज शरीफ सरकार के विरुद्ध एक श्वेतपत्र जारी कर अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के साथ संविधान को भी ताक पर रखने का आरोप लगाया है।

इमरान समेत पार्टी के प्रमुख नेताओं के विरुद्ध राजद्रोह का केस

पाकिस्तान सरकार ने पीटीआइ प्रमुख इमरान खान समेत पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं पर राजद्रोह का मामला दर्ज कराया है। बिजनेस रिकार्डर के अनुसार, सरकार या उससे जुड़े संगठन की आलोचना राजद्रोह है।

लाहौर हाई कोर्ट ने अपने निर्णय में कहा था कि अगर कोई व्यक्ति शब्द या किसी अन्य माध्यम से सरकार के विरुद्ध घृणा फैलाने का प्रयास करता है तो आजीवन कारावास या जुर्माने के साथ तीन वर्ष से अधिक की जेल हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.