Move to Jagran APP

Pakistan: इमरान खान के लान्ग मार्च में हुआ हादसा, कंटेनर के नीचे दबने से महिला पत्रकार की मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लान्ग मार्च में शामिल होने वाली एक महिला पत्रकार की रविवार को उनके कंटेनर के नीचे दबकर मौत हो गई। मृतक पत्रकार की पहचान चैनल 5 की रिपोर्टर सदफ नईम के रूप में हुई है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 30 Oct 2022 09:03 PM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 11:17 PM (IST)
इमरान खान के लान्ग मार्च में हुआ हादसा, कंटेनर के नीचे दबने से महिला पत्रकार की मौत।

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लान्ग मार्च में शामिल होने वाली एक महिला पत्रकार की रविवार को उनके कंटेनर के नीचे दबकर मौत हो गई। पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया ने बताया कि मृतक पत्रकार की पहचान चैनल 5 की रिपोर्टर सदफ नईम के रूप में हुई है। लान्ग मार्च के दौरान इस दुखद घटना के बाद, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान ने दिन भर के लिए अपनी गतिविधियों को बंद कर दिया।

loksabha election banner

इमरान खान ने घटना पर जताया दुख

इमरान खान ने इस घटना पर दुख जताते हुए कार्यक्रम को स्थगित करने का एलान किया। उन्होंने कहा, 'हम इस घटना के कारण आज अपने सभी कार्यक्रम को बंद करने का फैसला लेते हैं। हमने आज इसे रोकने का निर्णय लिया है।' इमरान खान ने भी मृतक महिला पत्रकार के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करते हैं। बता दें कि लान्ग मार्च सोमवार को चौथे दिन कमोके से शुरू होगा। पहले इसके तीसरे दिन के अंत तक गुजरांवाला पहुंचने की योजना थी।

कंटेनर के नीचे दबने से पत्रकार की मौत

पाकिस्तान की जियो न्यूज ने बताया कि महिला पत्रकार सदफ की मौत इमरान खान को ले जा रहे कंटेनर से टकराने की वजह से हो गई, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वर्ल्ड टीवी ने बताया कि महिला पत्रकार अपने टीवी चैनल के लिए खान का साक्षात्कार लेने की कोशिश कर रही थी। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पत्रकार के निधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पत्रकार के निधन से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है।

प्रधानमंत्री ने घटना पर जताया दुख

प्रधानमंत्री ने कहा कि सदफ नईम एक डायनेमिक और मेहनती रिपोर्टर थी। उन्होंने कहा कि वह मृतक की आत्मा को शांति मिले और परिवार के लिए धैर्य की प्रार्थना की। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि उनकी मौत पर सवाल यहा है कि उनके ऊपर कंटेनर चढ़ा कैसे और उनकी मौत कैसे हो गई। उन्होंने कहा, 'मैं महिला पत्रकार को व्यक्तिगत रूप से जानती हूं। वह काफी मेहनती पत्रकार थी। उनकी मौत इमरान खान के साक्षात्कार लेने के दौरान हो गई, यह काफी भयावह है।'

ये भी पढ़ें: Pakistan पीएम शहबाज शरीफ का दावा, इमरान खान के सेना प्रमुख की नियुक्ति के प्रस्ताव को किया खारिज

ये भी पढ़ें: Pakistan के पेशावर में अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस चौकी पर किया हमला, 2 की मौत; 4 घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.