Move to Jagran APP

पार्टी के लोगों को झूठे मामलों में फंसा रही सरकार, इमरान खान ने दो लापता पत्रकारों के संबंध में मांगी जानकारी

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार पर झूठे आरोप लगाकर सनसनी फैलाने और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाया है। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने पीटीआइ को कमजोर करने की सरकार की कोशिश की निंदा की है।फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 29 May 2023 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 05:00 AM (IST)
पार्टी के लोगों को झूठे मामलों में फंसा रही सरकार, इमरान खान ने दो लापता पत्रकारों के संबंध में मांगी जानकारी
पार्टी के लोगों को झूठे मामलों में फंसा रही सरकार: इमरान खान। फाइल फोटो।

इस्लामाबाद, एएनआई। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार पर झूठे आरोप लगाकर सनसनी फैलाने और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाया है। इमरान ने दो पत्रकारों- सामी इब्राहीम और इमरान रियाज खान के बारे में जानकारी देने की सरकार से मांग की है।

loksabha election banner

हिरासत में लिए जाने के बाद पत्रकार लापता

उन्होंने कहा कि दोनों पत्रकारों को सुरक्षा एजेंसियों ने हिरासत में लिया था और उसके बाद से वे लापता हैं। देश पूछ रहा है कि वे दोनों पत्रकार कहां हैं। उल्लेखनीय है कि दोनों पत्रकार इमरान की नीतियों का समर्थन करने वाले हैं।

पत्रकारों को अदालत में नहीं किया गया पेश

इमरान ने कहा, "हिरासत में लेने के बाद किसी भी व्यक्ति को 48 घंटे के भीतर न्यायालय में पेश करना होता है लेकिन दोनों पत्रकारों को न अदालत में पेश किया गया और न ही उनके बारे में कोई जानकारी दी जा रही है, ऐसे में आशंकाएं पैदा हो गई हैं। ऐसा कर शहबाज शरीफ सरकार मीडिया को डराने की कोशिश कर रही है।"

सुरक्षा एजेंसियों को बदनाम करने की कोशिश में इमरान- गृह मंत्री

इससे पहले पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सन्नाउल्ला ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने ऐसी फोन काल सुनी हैं, जिनमें इमरान खान सुरक्षा एजेंसियों को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। ऐसा वह सरकार की छवि धूमिल करने के लिए कर रहे थे।

पीटीआइ को कमजोर करने की कोशिश

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने पीटीआइ को कमजोर करने की सरकार की कोशिश की निंदा की है। कहा है कि जिस तरह से पार्टी के सांसदों और नेताओं पर दबाव डालकर उनसे इस्तीफे दिलवाए जा रहे हैं और उन्हें राजनीति से दूर किया जा रहा है, वह निंदनीय है। अल्ताफ कई दशकों से ब्रिटेन में रहकर पाकिस्तान की राजनीति में दखल देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.