Move to Jagran APP

Imran Khan Azadi March: इमरान खान की रैली में 'अराजकता' के बाद इस्लामाबाद में रैलियों और जुलूसों पर लगा प्रतिबंध

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में इमरान खान की रैली में अराजकता होने के बाद रैलियों और जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के बाद रविवार को यह फैसला लिया।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 01:06 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 01:06 PM (IST)
Imran Khan Azadi March: इमरान खान की रैली में 'अराजकता' के बाद इस्लामाबाद में रैलियों और जुलूसों पर लगा प्रतिबंध
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की इस्लामाबाद रैली से संबंधित अराजकता के बाद आंतरिक मंत्रालय के साथ देश की संघीय सरकार ने इस्लामाबाद में अव्यवस्था के प्रसार को रोकने के लिए रैलियों और जुलूसों के प्रवेश पर स्थायी प्रतिबंध लगाने पर सहमति व्यक्त की है। रिपोर्ट के अनुसार, कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह (Law Minister Rana Sanaullah) की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय और पुलिस अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में फैसला लिया गया कि इस्लामाबाद प्रशासन और आयोजकों के बीच एक लिखित समझौते पर हस्ताक्षर होने के बाद ही रैलियों या विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी जाएगी।

loksabha election banner

दंगों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का निर्देश

बैठक में भाग लेने वालों ने राजनीतिक विरोध के रूप में प्रच्छन्न हिंसा को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके अलावा, इस्लामाबाद प्रशासन को भविष्य में होने वाले किसी भी दंगों को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से सख्त कदम उठाने का भी निर्देश दिया गया।

'हिंसा की अनुमति नहीं दी सकती है'

मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पुलिस और कानून-प्रवर्तन कर्मियों के खिलाफ हिंसा की अनुमति नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि हम बदमाशों को देश को बंधक नहीं बनाने दे सकते। इसलिए भविष्य में किसी भी दंगाई वाले लंबे मार्च या जुलूस को इस्लामाबाद में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये लोग बैठक में रहे शामिल

इस्लामाबाद और पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक के साथ-साथ रावलपिंडी, फैसलाबाद, शेखूपुरा और सरगोधा जिलों के पुलिस अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए।

इमरान खान के खिलाफ मामला दर्ज

इससे पहले इस्लामाबाद पुलिस ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ उनके आजादी मार्च के दौरान हुए दंगों के सिलसिले में मामला दर्ज किया था। इमरान खान के अलावा पीटीआई के कई अन्य नेताओं के खिलाफ भी कई मामले दर्ज किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.