इस्लामाबाद, एएनआइ। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान साल 2019 के दौरान पाकिस्तान में छाए रहे। दोनों इस साल पाकिस्तान में Google पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले शीर्ष 10 लोगों में शामिल हैं। भारतीय रियलिटी टीवी शो बिग बॉस- सीजन 13 दूसरी मोस्ट ट्रेंडिंग सर्च रहा, जबकि टीवी शो मोटू पतलू इस सूची में आठवें स्थान पर रहा। यह लिस्ट खोजे गए शब्दों के आधार पर तैयार की गई है। जो इस वर्ष पिछले साल की मुकाबले में ज्यादा सर्च किए गए।

सूची में छठे स्थान पर रहीं सारा अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान को पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले लोगों की सूची में छठे स्थान पर रहीं। सारा अपनी बॉलीवुड फिल्मों और फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं। वह इम्तियाज अली की फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ और कुली नंबर 1 की रीमेक में वरुण धवन के साथ दिखाई देंगी। 

9 वें नंबर पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान रहे

लिस्ट में 9 वें नंबर पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान रहे। इस साल फरवरी में भारतीय और पाकिस्तानी वायु सेना के बीच डॉग फाइट के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तानी विमान F-16 को मार गिराने के बाद वह पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे। इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था। अभिनंदन पाकिस्तानी कैद में दो दिन तक रहने के बाद वाघा-अटारी सीमा के माध्यम से 1 मार्च को भारत लौटे। 

अदनान सामी भी सूची में

कुछ साल पहले भारतीय नागरिकता पाने वाले पाकिस्तानी गायक अदनान सामी ने भी इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले लोगों की सूची में जगह बनाई। बॉलीवुड फिल्मों कबीर सिंह और गली बॉय को इस साल पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाली फिल्मों में पांचवें और दसवें स्थान पर रहीं।

सूची में शामिल अन्य लोग

सूची में अन्य लोगों में पाकिस्तानी अभिनेत्री नैमल खावर खान, चॉकलेटी हीरो कहे जाने वाले वहीद मुराद, क्रिकेटर बाबर आजम, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर के अलावा न्यूज़ एंकर मदीहा नकवी शामिल हैं। 

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस