Move to Jagran APP

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में भुखमरी से हालात बेकाबू, राशन के लिए मची भगदड़ में तीन बच्चों सहित 12 की मौत

पाकिस्तान में इन दिनों भुखमरी जैसे हालात उत्पन्न हो चुके हैं। हालात ऐसे हैं कि राशन लेने के लिए लोग एक-दूसरे को मार रहे हैं। यानी कि राशन के आगे जान की कीमत कुछ नहीं है। पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को भी ऐसी ही स्थिति देखी गई।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 01 Apr 2023 12:26 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 12:50 AM (IST)
राशन के लिए मची भगदड़ में तीन बच्चों सहित 12 की मौत।

कराची, एएनआई। पाकिस्तान में इन दिनों भुखमरी जैसे हालात उत्पन्न हो चुके हैं। हालात ऐसे हैं कि राशन लेने के लिए लोग एक-दूसरे को मार रहे हैं। यानी कि राशन के आगे जान की कीमत कुछ नहीं है। पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को भी ऐसी ही स्थिति देखी गई। कराची में राशन बांटने के दौरान भगदड़ मचने से तीन बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई।

loksabha election banner

मृतकों में तीन बच्चे शामिल

जानकारी के अनुसार, यह घटना कराची के साइट इलाके में सीमेंस चौरंगी के पास एक फैक्ट्री में हुई। सूत्रों ने बताया कि मृतकों में तीन बच्चे और 6 महिलाएं शामिल हैं। पाकिस्तान स्थित एआरवाई न्यूज ने पुष्टि की कि कारखाने में राशन वितरण के दौरान भगदड़ से मौतें हुईं।

भगदड़ मचने से 12 की मौत

अधिकारियों ने बताया कि भगदड़ की घटना तब हुई, जब राशन बांटने के समय कुछ लोगों ने अनजाने में बिजली के तार पर पैर रख दिया, जिसके बाद लोग एक दूसरे को धक्का देकर भागने लगे और इस दौरान कुछ लोग नजदीकी नाले में गिर गए। अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं और बच्चों सहित 12 लोग भगदड़ में मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं।

बिजली की तार के चपेट में आने से हुआ हादसा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमीरुल्ला ने बताया, ''शुरुआत में बिजली के तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई, जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और भगदड़ मच गई।'' उन्होंने बताया, ''भीड़ की वजह से नाले की दीवार ढह गई और उसमें दो बच्चे व दो महिलाएं गिर गईं।''

मामले में सात लोग गिरफ्तार

एसएसपी केमरी फ़िदा हुसैन ने कहा कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में फैक्ट्री प्रबंधक और सात अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति फैक्ट्री प्रशासन के सदस्य थे। सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी को कारखाने में भगदड़ के बारे में जानकारी दी गई। गवर्नर ने निर्देश दिया कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा दी जाए।

पाकिस्तान में राशन वितरण के दौरान अब तक 22 की मौत

बता दें कि कराची की घटना के बाद पाकिस्तान में खाद्यान्न वितरण केंद्रों पर मची भगदड़ में मारे गए लोगों की संख्या कम से कम 22 हो गई है। गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले सप्ताह मुफ्त खाद्यान्न वितरण की योजना शुरू की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.