Move to Jagran APP

Houthis Attack : अदन की खाड़ी में हूती आतंकियों ने दो जहाजों पर दागीं मिसाइलें, लगी आग

यमन के हूती आतंकियों ने अदन की खाड़ी में दो जहाजों को निशाना बनाया है। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान ने कहा है कि एक एंटी-शिप बैलिस्टिक क्रूज मिसाइल ने शनिवार देर रात एंटीगुआ और बारबुडा ध्वज वाले मालवाहक जहाज नार्दर्नी फारवर्ड स्टेशन पर हमला बोला जिसके कारण जहाज में आग लग गई। हालांकि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। ए

By Jagran News Edited By: Versha Singh Mon, 10 Jun 2024 03:50 PM (IST)
Houthis Attack : अदन की खाड़ी में हूती आतंकियों ने दो जहाजों पर दागीं मिसाइलें, लगी आग
अदन की खाड़ी में हूती आतंकियों ने दो जहाजों पर दागीं मिसाइलें

एपी, मनामा। यमन के हूती आतंकियों ने अदन की खाड़ी में दो जहाजों को निशाना बनाया है। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान ने कहा है कि एक एंटी-शिप बैलिस्टिक क्रूज मिसाइल ने शनिवार देर रात एंटीगुआ और बारबुडा ध्वज वाले मालवाहक जहाज नार्दर्नी फारवर्ड स्टेशन पर हमला बोला जिसके कारण जहाज में आग लग गई।

हालांकि, जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। एक दूसरी एंटी-शिप क्रूज मिसाइल ने भी नार्दर्नी पर हमला बोला।

हूती के प्रवक्ता ने एक रिकॉर्डेड वीडियो संदेश में दावा करते हुए कहा कि जहाज को मिसाइलों और ड्रोन दोनों से निशाना बनाया गया। दूसरे हमले में एक हूती बैलिस्टिक मिसाइल ने मध्य कमान के अदन की खाड़ी में लाइबेरिया के झंडे वाले स्विस स्वामित्व वाले कंटेनर ताविशी पर हमला बोला।

हूती आतंकियों ने दावा किया है कि हमला अरब सागर में हुआ, लेकिन इसे लेकर कोई सुबूत नहीं दिया। ट्रैकिंग डाटा से पता चला है कि हमले के समय ताविशी अदन की खाड़ी में था।

हूती के प्रवक्ता ने कहा है कि उन्होंने एक युद्धपोत पर भी हमला बोला है। इसे लेकर कोई सुबूत नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि हूती आतंकी इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से ही लाल सागर में जहाजों को निशाना बना रहे हैं।

उनका कहना है कि हमलों का उद्देश्य युद्ध को रोकना और फलस्तीनियों का समर्थन करना है। हालांकि, हमले अक्सर उन जहाजों पर किए गए हैं जिनका संघर्ष से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें- मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से मिले केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर, कहा - साथ मिलकर करेंगे काम

यह भी पढ़ें- Manipur: मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के काफिले पर घात लगाकर उग्रवादियों ने किया हमला, कई राउंड की फायरिंग