Move to Jagran APP

Ukraine के सात क्षेत्रों पर रूस ने किया 29 ड्रोनों से ताबड़तोड़ हमला, 20 से अधिक ट्रक और बसें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त

यूक्रेन (ukraine-russia war) के सात क्षेत्रों पर रातभर रूसी सेनाओं ने 29 ड्रोनों से हमला किया। इस ड्रोन हमले में खार्किव में चार निजी आवास 25 ट्रक और बसें क्षतिग्रस्त हो गईं और पांच लोग घायल हो गए। यूक्रेनी सेना दावा किया कि रूसी सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए 29 ड्रोनों में से 28 को मार गिराया है। क्षेत्र के गवर्नर ने किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 21 May 2024 01:37 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 01:37 PM (IST)
Ukraine के सात क्षेत्रों पर रूस ने किया 29 ड्रोनों से हमला (Image: Reuters)

रॉयटर्स, कीव। यूक्रेन के सात क्षेत्रों पर रातभर रूसी सेनाओं ने 29 ड्रोनों से हमला किया। हालांकि, इस हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। यूक्रेन की वायु सेना ने मंगलवार को एक बयान जारी कर दावा किया कि यूक्रेनी सेना ने रूसी सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए 29 ड्रोनों में से 28 को मार गिराया है। 

क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव और यूक्रेनी आंतरिक मामलों के मंत्रालय के टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर दिए गए बयानों के अनुसार, इस ड्रोन हमले में खार्किव में चार निजी आवास, 25 ट्रक और बसें क्षतिग्रस्त हो गईं और पांच लोग घायल हो गए।

परिवहन बुनियादी ढांचे को बनाया गया निशाना 

गवर्नर ने कहा कि मिसाइल हमले में परिवहन बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया गया और शहर में दो और लोग घायल हो गए। निप्रॉपेट्रोव्स्क क्षेत्र में मार गिराए गए दो ड्रोनों ने बाहरी इमारतों को नुकसान पहुंचाया, क्षेत्र के गवर्नर ने किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी।

यूक्रेनी सेना के अनुसार, खेरसॉन क्षेत्र में तीन शाहेड-प्रकार के ड्रोनों को मार गिराया गया, जबकि ओडेसा क्षेत्र में 14 और ड्रोनों को मार गिराया गया। बाकी ड्रोनों ने माइकोलाइव, चेर्कासी और किरोवोहराद क्षेत्रों को निशाना बनाया। रूस ने इस वसंत में यूक्रेन के आसपास ड्रोन और मिसाइल हमलों को बढ़ा दिया है, जिससे उसके ऊर्जा बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: सर्वोच्च नेता खामेनई के खासमखास थे रईसी, पैगंबर मुहम्मद के वंश में जन्मे इब्राहिम का ये है पूरा इतिहास

यह भी पढ़ें: Julian Assange: जूलियन असांजे को अमेरिकी प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील की मिली अनुमति, अगले साल हो सकती है मामले की सुनवाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.