Move to Jagran APP

Nepal Plane Crash Photos: तस्‍वीरों में देखें नेपाल विमान दुर्घटना का खौफनाक मंजर, अब तक 68 लोगों की मौत

Nepal Plane crash नेपाल के पोखरा में रविवार सुबह एक यात्री विमान दुर्घटनागस्त हो गया है। 72 सीटों वाले इस विमान से अब तक 68 शव बरामद हुए हैं। इस दर्दनाक दुर्घटना के घटनास्थल की तमाम तस्वीरें आई है। खबर में देखे विमान हादसे का खौफनाक मंजर।

By Ashisha Singh RajputEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Sun, 15 Jan 2023 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 06:20 PM (IST)
Nepal Plane Crash Photos: तस्‍वीरों में देखें नेपाल विमान दुर्घटना का खौफनाक मंजर, अब तक 68 लोगों की मौत
र्घटना के घटनास्थल की तमाम तस्वीरें आई है। खबर में देखें विमान हादसे का खौफनाक मंजर।

नई दिल्ली, जेएनएन। Nepal Plane crash: नेपाल के पोखरा में रविवार को एक ऐसी घटना घटी, जिसने सभी को हिला कर रख दिया। एक बड़ा विमान हादसा हुआ, जिसमें 68 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि यति एयरलाइंस का 72 सीटर प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया। लैंडिंग से महज 10 सेकेंड पहले विमान पहाड़ी से टकरा गया, जिसके बाद प्लेन में आग लग गई और वह खाई में गिर गया। इस दर्दनाक दुर्घटना के घटनास्थल की तमाम तस्वीरें आई है। खबर में देखें विमान हादसे का खौफनाक मंजर।

loksabha election banner

नेपाल के सिविल एवियेशन अथॉरिटी ने बताया कि अब तक 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और उनके शव निकाले जा रहे हैं। विमान हादसे पर नेपाली सरकार ने दुख जताते हुए एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

इस विमान में 10 विदेशी नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे। येती एअरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

पोखरा एयरपोर्ट पर उतरते समय ये विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पोखरा, नेपाल के मशहूर पर्यटक स्थलों में एक है।

एयरपोर्ट ऑथरिटी ने दावा किया है कि विमान हादसा मौसम की खराबी के चलते नहीं बल्कि तकनीकी खराबी के कारण हुआ।

नेपाल के सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि नेपाल में 30 सालों से अधिक समय के बाद इतना भीषण हादसा हुआ है। कृष्णा भंडारी ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि बचाव दल मौके पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें- बढ़ती आबादी के लिए खेती में उत्पादकता बढ़ाने पर हो फोकस, इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए बेहतर ईकोसिस्टम भी आवश्यक

ये भी पढ़ें- Fact Check: क्या बिजनेस वूमन ने निभाया था '3 इडियट्स' में राजू की मां का किरदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.