Move to Jagran APP

Russia-Ukraine War: रूस की ओर से पूर्वी क्षेत्र में भारी गोलाबारी, यूक्रेन ने बचने के लिए खुद ही बड़ा पुल उड़ाया

Russia-Ukraine War क्रामाटो‌र्स्क में रूसी राकेट हमले में तीन लोगों की मौत 13 अन्य जख्मी। यूक्रेनी बलों ने एक कब्जे वाले दक्षिणी क्षेत्र को वापस लेने की कोशिश करते हुए खेरसान क्षेत्र में एक नदी पर बने पुल पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 05:53 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 05:53 AM (IST)
Russia-Ukraine War: रूस की ओर से पूर्वी क्षेत्र में भारी गोलाबारी, यूक्रेन ने बचने के लिए खुद ही बड़ा पुल उड़ाया
रूस द्वारा यूक्रेन पर लगातर बमबारी की जा रही है।

कीव, एजेंसी। Russia-Ukraine War यूक्रेन के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि रूस की सेना ने पूर्वी यूक्रेन में आवासीय क्षेत्रों में जमकर गोलाबारी की। उधर, यूक्रेनी बलों ने एक कब्जे वाले दक्षिणी क्षेत्र को वापस लेने की कोशिश करते हुए खेरसान क्षेत्र में एक नदी पर बने पुल पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। मेयर के अनुसार शुक्रवार रात क्रामाटो‌र्स्क शहर पर एक रूसी राकेट हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। देश के युद्धग्रस्त पूर्व क्षेत्र में यूक्रेनी सेना का मुख्यालय क्रामाटो‌र्स्क में है। शहर में 11 राकेट दागे जाने के कुछ ही घंटों बाद यह हमला हुआ। रूसी रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को दावा किया कि उसके बलों ने प्रांतीय राजधानी डोनेट्स्क शहर के बाहरी इलाके में एक गांव पिस्की पर कब्जा कर लिया है।

loksabha election banner

रूस ने यूक्रेन के कई राकेट लांचर नष्ट किए

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने यह भी दावा किया कि डोनेट्स्क शहर से 120 किलोमीटर उत्तर में क्रामाटो‌र्स्क के पास रूसी हमलों ने अमेरिका द्वारा आपूर्ति किए गए कई राकेट लांचर और गोला-बारूद को नष्ट कर दिया है। यूक्रेनी अधिकारियों ने किसी भी सैन्य नुकसान को स्वीकार नहीं किया, लेकिन कहा कि शुक्रवार को क्रामटो‌र्स्क पर रूसी मिसाइल हमलों ने 20 आवासीय भवनों को नुकसान पहुंचाया है।

जरूरतमंदों तक दवाएं नहीं पहुंचने दे रहा रूस

यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ने रूसी अधिकारियों पर मानवता के विरुद्ध काम करने का आरोप लगाया है। एपी के साथ एक साक्षात्कार में यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर लियाशको ने कहा कि रूसी अधिकारियों ने अपने कब्जे वाले शहरों, कस्बों और गांवों में लोगों तक राज्य की सब्सिडी वाली दवाएं उपलब्ध कराने के प्रयासों को अवरुद्ध कर दिया है। उन्होंने शुक्रवार देर रात कहा कि युद्ध को छह महीने ही चलते हुए हैं लेकिन रूस मानवीयता के नाते गलियारों की अनुमति नहीं दे रहा है ताकि हम उन रोगियों को दवाएं उपलब्ध करा सकें, जिन्हें उनकी आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.