Move to Jagran APP

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर समुद्र में दागीं दो मिसाइलें, यूएस के साथ ड्रिल को लेकर तिलमिलाया तानाशाह

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त ड्रिल से तिलमिलाए उत्तर कोरिया ने समुद्र में दो बैलेस्टिक मिसाइलें दागकर दबदबा कायम रखने की कोशिश की। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उत्तर कोरिया ने मुंचन से रविवार सुबह 148 बजे से 158 बजे के बीच दागी गई दो मिसाइलों दागीं।

By AgencyEdited By: Amit SinghPublished: Sun, 09 Oct 2022 03:04 AM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2022 05:20 AM (IST)
उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइलें

सियोल, एपी: अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त ड्रिल से तिलमिलाए उत्तर कोरिया ने रविवार तड़के अपना आक्रामक रुख बरकरार रखा और समुद्र में दो बैलेस्टिक मिसाइलें दागकर दबदबा कायम रखने की कोशिश की। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स आफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि उसने उत्तर कोरिया के पूर्वी तटीय शहर मुंचन से रविवार सुबह 1:48 बजे से 1:58 बजे के बीच दागी गई दो मिसाइलों का पता लगाया है।

यह भी पढ़े: US-North Korea: अमेरिका के विमानवाहक पोत की वापसी से क्षेत्र में बढ़ा तनाव, उत्तर कोरिया ने दी चेतावनी

दक्षिण कोरिया की सेना ने अपनी निगरानी बढ़ाई

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया की सेना ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है और अमेरिका के साथ समन्वय में तत्परता बनाए रखी है। जापानी सरकार ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया ने संभावित बैलिस्टिक मिसाइलों को दागा है। उधर जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे संदिग्ध प्रक्षेपणों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर उनका विश्लेषण करने का हर संभव प्रयास करें।

दो सप्ताह में दागी सातवीं मिसाइल

जापानी पीएमओ के अनुसार जापान के चारों ओर विमानों और जहाजों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए और किसी भी आकस्मिकता के लिए तैयारी करते हुए, किसी भी सटीक जानकारी के बारे में जनता को सूचित करने को कहा गया है। जापानी तट रक्षक ने कहा कि उसने देश के तटों के आसपास जहाजों को गिरने वाली वस्तुओं के बारे में चेतावनी दी है और उनसे दूर रहने का आग्रह किया है। उत्तर कोरिया द्वारा पिछले दो सप्ताह में मिसाइल दागने का यह सातवां मौका था।

यह भी पढ़े: कोरियाई प्रायद्वीप में छाया है तनाव, एक तरफ है जापान-दक्षिण कोरिया और अमेरिका तो दूसरी तरफ किम जोंग उन                                                


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.