Move to Jagran APP

Nigeria Bomb Explosion: मध्य नाइजीरिया में बम विस्फोट में 50 से अधिक चरवाहों की मौत, कई लोग हुए घायल

Nigeria Bomb Explosion समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार मध्य नाइजीरिया में एक बम विस्फोट में 50 से अधिक चरवाहों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। यह क्षेत्र जातीय और धार्मिक तनाव के लिए जाना जाने वाला इलाका है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Thu, 26 Jan 2023 05:16 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 05:25 AM (IST)
Nigeria Bomb Explosion: मध्य नाइजीरिया में बम विस्फोट में 50 से अधिक चरवाहों की मौत, कई लोग हुए घायल
Nigeria Bomb Explosion: मध्य नाइजीरिया में बम विस्फोट में 27 चरवाहों की मौत (फाइल फोटो)

एबूजा, एजेंसी। नाइजीरिया में बुधवार को हुए एक बम विस्फोट में 50 से अधिक चरवाहों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, ये विस्फोट मध्य नाइजीरिया में हुआ है, जिसमें 50 लोगों की मौत हुई है। जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

loksabha election banner

विस्फोट में 50 से अधिक लोगों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार, जहां विस्फोट हुआ है। यह क्षेत्र जातीय और धार्मिक तनाव के लिए जाना जाने वाला इलाका है। पता चला है कि चरवाहे और उनके मवेशी नसरवा और बेन्यू राज्यों की सीमा पर स्थित एक गांव रुकुबी में थे, जब यहां बम विस्फोट हुआ। इसमें 50 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है।

54 लोगों की मौत का दावा

नाइजीरिया के मियाती अल्लाह कैटल ब्रीडर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता तसीउ सुलेमान ने कहा कि फुलानी चरवाहों का एक समूह अपने मवेशियों को बेन्यू से नसरवा ले जा रहा था, तभी उस क्षेत्र में एक विस्फोट हुआ है। सुलेमान ने कहा कि कम से कम 54 लोगों की मौत हुई है। घायलों की संख्या अनगिनत है।

नसरवा के गवर्नर अब्दुल्लाही सुले ने मौतों की संख्या की पुष्टि नहीं की

नसरवा के गवर्नर अब्दुल्लाही सुले ने यह नहीं बताया है कि कितने लोग इस विस्फोट में मारे गए हैं, लेकिन पत्रकारों को बताया है कि इन मौतों के लिए एक बम विस्फोट जिम्मेदार है। हालांकि, उन्होंने विस्फोट के पीछे किसका हाथ है, इस बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि वह सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस घटना के कारण तनाव कम हो।

Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फेसबुक-इंस्टाग्राम पर होगी वापसी, अकाउंट को बहाल करेगा मेटा

Spain News: स्पेन के चर्च में धारदार हथियार से लोगों पर हमला, एक की मौत; हमलावर गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.