Move to Jagran APP

जर्मनी के चांसलर की सुरक्षा में सेंध, काफिले में घुसकर शख्स ने शोल्ज को लगाया गले; पुलिस ने किया गिरफ्तार

जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज यूरोपीय सेंट्रल बैंक की 25 वीं वर्षगांठ के जश्न में शामिल होने के बाद बर्लिन वापस जा रहे थे लेकिन तब ही उनकी सुरक्षा में चूक हुई। जब वह एयरपोर्ट पर पहुंचे तो एक व्यक्ति उनके काफिले में घुस गया और उन्हें गले लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sat, 27 May 2023 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 09:48 AM (IST)
जर्मनी के चांसलर की सुरक्षा में सेंध,

बर्लिन, एपी। जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। दरअसल चांसलर फ्लाइट से कहीं जा रहे थे। उसी दौरान, जब ओलाफ शोल्ज फ्रैंकफर्ट हवाईअड्डे पर फ्लाइट में सवार होने के लिए पहुंचे तो एक व्यक्ति उनके काफिले में घुस गया और उसने जर्मन चांसलर को गले लगा लिया। यह घटना बुधवार रात हुई।

बर्लिन लौट रहे थे शोल्ज

समाचारपत्र बिल्ड ने बताया कि शोल्ज के बॉडीगार्ड्स को बाद में अपनी गलती का अहसास हुआ। उन्होंने व्यक्ति का पीछा किया। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हालांकि, इस मामले में किसी को चोट नहीं आई, लेकिन सुरक्षा सेंध की जांच शुरू कर दी गई है। शोल्ज के कार्यालय ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज यूरोपीय सेंट्रल बैंक की 25 वीं वर्षगांठ के जश्न में शामिल हुए थे, जिसके बाद वह बर्लिन वापस जा रहे थे। तब ही यह घटना हुई थी।

शोल्ज के प्रवक्ता ने क्या कहा?

ओलाफ शोल्ज के प्रवक्ता वोल्फगैंग ब्यूचनर ने बर्लिन में संवाददाताओं से कहा कि फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर अचानक एक व्यक्ति उनसे गले मिला जो चांसलर के लिए चौकाने वाला था, लेकिन उन्होंने इससे खतरा महसूस नहीं किया। प्रवक्ता ने कहा कि शोल्ज को पुलिस के काम पर पूरा यकीन है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। बाद में शुक्रवार को एस्टोनिया में एक समाचार सम्मेलन में इस घटना के बारे में पूछे जाने पर शोल्ज ने स्वयं इस घटना को कमतर कर दिया।

ओलाफ शोल्ज ने क्या दी प्रतिक्रिया?

ओलाफ शोल्ज ने कहा कि जहां तक लोगों द्वारा मुझे हेलो कहने और मेरा अभिवादन करने के बारे में सवाल है तो यह ऐसा कभी भी कुछ नहीं है जो मुझे विशेष रूप से आश्चर्यचकित करता है। उन्होंने कहा कि यह घटना पूरी तरह से सामान्य है और मुझे नहीं लगा कि यह स्थिति नाटकीय थी। वहीं, उन्होंने तुंरत पुलिस द्वारा एक्शन लेने की भी तारीफ की है।

'मैं सुरक्षित हाथों में हुं'

शोल्ज ने पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस अच्छा काम करती है, और मुझे लगता है कि मैं सुरक्षित हाथों में हूं। उस भरोसे के बावजूद भी शोल्ज के प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना से कई सवाल जुड़े हुए हैं और उनकी सावधानी से जांच की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.