Move to Jagran APP

विमान दुर्घटना में मलावी के उपराष्ट्रपति की मौत, उत्तर पहाड़ी क्षेत्र में मिला मलबा

मलावी के उपराष्ट्रपति और नौ अन्य लोगों की विमान दुर्घटना में मौत हो गई है। मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने सरकारी टेलीविजन पर संबोधन में मंगलवार को कहा कि उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों को ले जा रहे सैन्य विमान का मलबा देश के उत्तर में पहाड़ी क्षेत्र में मिला। इसके पहले विमान सोमवार से लापता था जिसकी तलाश की जा रही थी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Tue, 11 Jun 2024 07:37 PM (IST)
विमान दुर्घटना में मलावी के उपराष्ट्रपति की मौत, उत्तर पहाड़ी क्षेत्र में मिला मलबा
सैन्य विमान का मलबा देश के उत्तर में पहाड़ी क्षेत्र में मिला। (File Photo)

एपी, ब्लांटायर। मलावी के उपराष्ट्रपति और नौ अन्य लोगों की विमान दुर्घटना में मौत हो गई है। मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने सरकारी टेलीविजन पर संबोधन में मंगलवार को कहा कि उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों को ले जा रहे सैन्य विमान का मलबा देश के उत्तर में पहाड़ी क्षेत्र में मिला।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं बचा। जानकारी के अनुसार विमान ने राजधानी लिलोंग्वे से सोमवार स्थानीय समय अनुसार सुबह 09:17 बजे उड़ान भरी थी। विमान को लगभग 45 मिनट बाद 370 किलोमीटर दूर म्जुजू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरना था।

खराब मौसम के चलते लौटा विमान

हवाई यातायात नियंत्रकों ने विमान को खराब मौसम के कारण म्जुजू हवाईअड्डे पर लैंडिंग नहीं करने और लिलोंग्वे लौटने को कहा। इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया था। इसके बाद से विमान की तलाश की जा रही थी। वेबसाइट सीएच एविएशन के अनुसार यह डोर्नियर 228 ट्विन प्रोपेलर विमान था, जिसे 1988 में मलावी सेना को दिया गया था।