Move to Jagran APP

Indian Independence Day: हांगकांग में भी 'हर घर तिरंगा', भारतीयों ने शान से फहराया राष्ट्रीय ध्वज; भारत माता की जय के लगाए नारे

Indian Independence Day भारत आज अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर हांगकांग में बसे भारतीयों ने भी अपने घर पर तिरंगा फहराया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने पर उन्हें बहुत गर्व है।

By Achyut KumarEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 03:44 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 03:44 PM (IST)
Indian Independence Day: हांगकांग में भी 'हर घर तिरंगा', भारतीयों ने शान से फहराया राष्ट्रीय ध्वज;  भारत माता की जय के लगाए नारे
Indian Independence Day: हांगकांग में लहराया तिरंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की पहल का समर्थन करते हुए हांगकांग (Hong Kong) में भारतीयों ने 'हर घर तिरंगा' अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) के तहत अपने घरों में तिरंगा लगाकर स्वतंत्रता दिवस मनाया। 'हर घर तिरंगा' एक सामूहिक अभियान है, जिसे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शुरू किया गया है। पीएम मोदी ने इस अभियान के तहत लोगों से अपने घरों में तिरंगा लगाने और फहराने की अपील की है।

loksabha election banner

इस महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित करने के लिए, 'ओएफबीजेपी हांगकांग और चीन' (OFBJP Hong Kong & China) ने गर्व के साथ 'हर घर तिरंगा फार हांगकांग इंडियंस' के माध्यम से हर घर तिरंगा में अपनी भागीदारी की घोषणा की।

हमारा मकसद 'भारत को भारतीयों तक पहुंचाना' है-  सोहन गोयनका

ओएफबीजेपी हांगकांग और चीन के अध्यक्ष सोहन गोयनका ने कहा कि हमारा मकसद 'भारत को भारतीयों तक पहुंचाना' है। हम हांगकांग में तिरंगा वितरित कर रहे हैं। OFBJP हांगकांग और चीन ने भारतीयों के घरों और कार्यालयों के लिए 8000 से अधिक तिरंगे वितरित किए। हांगकाग में भारतीयों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

उप राष्ट्रपति राजू सबनानी, रमाकांत अग्रवाल, अजय जकोटिया, राजू शाह, कुलदीप एस. बुट्टर और सोनाली वोरा ने अभियान का समर्थन किया। सभी उपाध्यक्षों की कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ अभियान को हांगकांग में सफलतापूर्वक चलाया गया।

'हमें हर घर तिरंगा पहल में भाग लेने पर गर्व है'

ओएफबीजेपी हांगकांग और चीन के महासचिव शशि भूषण ने कहा कि हमें हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर घर तिरंगा पहल में भाग लेने पर बहुत गर्व है, जिन्होंने इस अभियान के साथ देश को एकजुट किया है।

हजारों भारतीयों ने 'हर घर तिरंगा' पहल में लिया हिस्सा

हजारों एनआरआई ने 'हर घर तिरंगा' पहल में भाग लिया और अपने घर, कार्यालयों में राष्ट्र प्रेम और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में झंडा फहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.