Move to Jagran APP

Sanna Marin Viral Video: फिनलैंड की प्रधानमंत्री ने वीडियो वायरल होने पर दिया ड्रग्स टेस्ट, कहा- मेरे ऊपर लगाए गए गंभीर आरोप

Sanna Marin Viral Video फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने ड्रग्स टेस्ट दिया है। उन्होंने कहा है कि इसका परिणाम एक हफ्ते में आ जाएगा। मारिन ने यह भी दावा किया कि उन्होंने आज तक कभी भी ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 02:38 AM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 02:38 AM (IST)
फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन (फोटो- रायटर्स)

हेलसिंकी, एजेंसी। फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन (Finnish Prime Minister Sanna Marin) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इस सप्ताह एक वीडियो फुटेज, जिसमें उन्हें अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए दिखाया है के वायरल होने के बाद ड्रग्स टेस्ट दिया है। मारिन ने कसम खाई कि उन्होंने कभी भी अवैध ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है।

loksabha election banner

36 वर्षीय मारिन ने यह भी कहा कि अपने आधिकारिक कर्तव्यों को निभाने की उनकी क्षमता शनिवार की रात सवालों के घेरे में थी। अगर उन्हें काम करने की आवश्यकता होती तो वह पार्टी छोड़ देतीं।

मारिन का वीडियो हुआ वायरल

जाने-माने फिनिश कलाकारों के साथ मारिन के पार्टी करने के वीडियो क्लिप इस सप्ताह सोशल मीडिया में वायरल होने लगे और उन्हें जल्द ही फिनलैंड और विदेशों में कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा प्रकाशित किया गया।

मेरे ऊपर लगे गंभीर आरोप- मारिन

मारिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हाल के दिनों में, सार्वजनिक रूप से काफी गंभीर आरोप लगे हैं कि मैं एक ऐसी जगह पर थी, जहां ड्रग्स का इस्तेमाल किया जाता था, या कि मैंने खुद ड्रग्स का इस्तेमाल किया था। मैं इन आरोपों को बहुत गंभीर मानती हूं। हालांकि मैं अपनी कानूनी सुरक्षा के लिए और किसी भी संदेह को दूर करने के लिए ड्रग टेस्ट की मांग को अन्यायपूर्ण मानती हूं। मैंने आज एक ड्रग टेस्ट दिया है, जिसके परिणाम लगभग एक सप्ताह में आएंगे।'

मैंने कभी ड्रग्स नहीं लिया- मारिन

दिसंबर 2019 में दुनिया की सबसे कम उम्र की सरकारी नेता बनीं मारिन को वीडियो सामने आने के बाद ड्रग टेस्ट लेने के लिए अपने गठबंधन के सदस्यों के साथ-साथ विपक्ष के विरोध का भी सामना करना पड़ा था। सोशल डेमोक्रेट नेता मारिन ने कहा कि उन्होंने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया था और जिस पार्टी में उन्होंने भाग लिया था, उस पार्टी में उन्होंने किसी को ऐसा करते नहीं देखा था।

मारिन को करना पड़ रहा आलोचना का सामना

ऐसे समय में जब यूक्रेन में रूस के युद्ध से यूरोप अस्थिर हो गया है, मारिन को भी आलोचना का सामना करना पड़ा है कि अगर फिनलैंड में अचानक संकट आया तो उनकी पार्टी उनके कर्तव्यों को जल्दी से पूरा करने की उनकी क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'अगर कोई संकट की स्थिति होती, तो मुझे शनिवार की शाम को आधी रात से पहले इसके बारे में पता चल जाता। फिनिश सशस्त्र बल देश को प्रभावित करने वाले किसी भी सैन्य संकट का अनुमान लगाने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित थे।'

फिनलैंड, जो रूस के साथ एक लंबी भूमि सीमा साझा करता है, ने यूक्रेन में युद्ध के बाद पड़ोसी स्वीडन के साथ नाटो में शामिल होने के लिए आवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.