पेरिस, एएनआइ/रॉयटर। रविवार को आठ बम धमाकों से श्रीलंका पूरी तरह से हिल गया। श्रीलंका में मारे गए लोगों को दुनियाभर से श्रद्धांजलि दी जा रही है। फ्रांस के एफिल टॉवर ने भी श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। रविवार को देर रात एफिल टॉवर की सारी लाइटों को एक साथ बंद कर दिया गया।

 

श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट से पूरा विश्व गमगीन है। इस्टर के खास मौके पर हुए धमाकों में अब तक करीब 290 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 35 विदेशी समेत तीन भारतीय भी शामिल हैं। अमेरिका ने भी आधिकारिक बयान जारी करते हुए श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट की कड़ी निंदा की है। 

बिहार के बोधगया में भी बौद्ध भिक्षुओं ने बम धमाकों के पीड़ितों के लिए प्रार्थना सभा आयोजित की। रविवार देर रात को आयोजित पार्थना सभा में बौद्ध भिक्षुओं ने कैंडल मार्च निकाल कर सीरियल बम ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। 

बता दें कि इन धमाकों में सेंट एंथनी चर्च, कोलंबो, सेंट सेबेस्टियन चर्च, पश्चिम तटीय कस्बा नेगोंबो, सेंट माइकल चर्च, पूर्वी कस्बा बट्टीकलोआ चर्च को जबकि सांगरी ला, सिनामन ग्रैंड और किंग्सबरी होटल को निशाना बनाया गया था।

Posted By: Dhyanendra Singh