Move to Jagran APP

Afghanistan Earthquake: एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठा काबुल, अभी तक हताहत की कोई खबर नहीं

Afghanistan Earthquake अफगानिस्तान में रविवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटके राजधानी काबुल से कुछ दूरी पर आज सुबह 8.14 बजे लगे। तीन दिनों पहले भी अफगानिस्तान में 4.3 तीव्रता का ही भूकंप आया था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sun, 14 May 2023 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 14 May 2023 09:35 AM (IST)
Afghanistan Earthquake: एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठा काबुल, अभी तक हताहत की कोई खबर नहीं
Afghanistan Earthquake: एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठी काबुल, अभी तक हताहत की कोई खबर नहीं

काबुल, एजेंसी। Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में रविवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई। जबकि भूकंप की गहराई 60 किलोमीटर थी।

loksabha election banner

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके राजधानी काबुल से कुछ दूरी पर आज सुबह 8.14 बजे लगे। अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि अभी तीन दिनों पहले भी अफगानिस्तान में 4.3 तीव्रता का ही भूकंप आया था।

बार-बार डोल रही अफगानिस्तान की धरती

अफगानिस्तान की धरती बार-बार भूकंप के झटकों से डोल रही है। राहत की बात यह रही कि भूकंप की तीव्रता 4.3 के आसपास ही रह रही है। एक के बाद एक आ रहे भूकंप के झटकों से स्थानीय लोगों की दहशत बढ़ रही है। उल्लेखनीय है कि 22 मार्च को अफगानिस्तान में 6.8 तीव्रता का भीषण भूकंप आया था। इससे भारी नुकसान हुआ था। इस भूकंप से अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कम से कम 12 लोग मारे गए था, जबकि लगभग 250 लोग घायल हो गए थे।

पाकिस्तान में भी दिखा था असर

22 मार्च को आए भूकंप का असर पाकिस्तान में भी देखने को मिला। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान में भूकंप के कारण 9 लोगों की मौत हुई, जबकि 160 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। लाहौर, इस्लामाबाद, रावलपिंडी, पेशावर, कोहाट और अन्य इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

लद्दाख में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में 9 मई को 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने बताया कि भूकंप का केंद्र लेह शहर के 166 किलोमीटर उत्तर में, 105 किलोमीटर की गहराई पर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.