काठमांडू, एएनआइ।  नेपाल सुबह एक के बाद एक भूकंप के लगातार तीन झटकों से दहल गया। नेपाल की नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक पहला झटका सुबह 6:14 बजे काठमांडू में आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.8 दर्ज की गई। दूसरा झटका नाउबिस में 6:29 बजे आया, जिसकी तीवर्ता 5.2 दर्ज की गई, जबकि 4.3 की तीव्रता का भूकंप धाडिंग में सुबह 6:40 पर रिकॉर्ड किया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, काठमांडू में आए भूकंप में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है, साथ ही किसी के हताहत होने की भी कोई खबर नहीं है।

बता दें कि देर रात भारत में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भारत के पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में रात 1 बजकर 45 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 की दर्ज की गई। रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र राजधानी इटानगर से लगभग 180 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था। यहां पर भी किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

आपको बता दें कि अप्रैल 2015 में नेपाल में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप ने खूब तांडव मचाया था और भारत के कुछ इलाकों में भी इसका प्रभाव देखा गया था। इस विनाशकारी भूकंप में करीब 9000 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 22 हजार लोग घायल हुए थे।

Edited By: Manish Pandey