Move to Jagran APP

Earthquake in Mexico: मेक्सिको में आया 7.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप, दीवार गिरने से एक की मौत; कई इमारतों में आई दरारें

Mexico Earthquake मेक्सिको की राजधानी में जोरदार भूकंप आने से एक व्यक्ति की जान चली गई है। स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे के करीब आए भूकंप से कई इमारतों में भी दरारें आ गई है। लोग भी अपनी इमारतों से सड़कों पर आ गए हैं।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 12:32 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:12 AM (IST)
Earthquake in Mexico: मेक्सिको में आया 7.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप, दीवार गिरने से एक की मौत; कई इमारतों में आई दरारें
मेक्सिको के मध्य प्रशांत तट पर भूकंप आया।

मेक्सिको सिटी, एजेंसी। मेक्सिको के मध्य प्रशांत तट पर सोमवार को जोरदार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 7.5 से अधिक बताई जा रही है। देश की राजधानी में भूकंप आते ही अलार्म बज गया। यूएस जियोलाजिक सर्वे के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर पांच मिनट भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

loksabha election banner

इमारतों में आई दरारें

जानकारी के अनुसार भूकंप मेक्सिको के अक्विला शहर से 37 किमी दक्षिण-पूर्व में कोलिमा और मिचोआकन राज्यों की सीमा के पास आया और यह 15.1 किमी की गहराई पर केंद्रित था। मिचोआकन के जन सुरक्षा विभाग ने कहा कि कोलकोमन शहर की कई इमारतों में दरारें आई हैं और एक जगह दीवार भी गिर गई है। जानकारी के अनुसार भूकंप के बाद बिजली भी गुल हो गई और मेक्सिको सिटी के निवासी डर के चलते सड़कों पर आ गए हैं।

सुनामी की चेतावनी जारी

यूएस पैसिफिक सुनामी वार्निंग सेंटर ने मेक्सिको के तट के कुछ हिस्सों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी है। एजेंसी ने कहा कि लहरें 1 से 3 मीटर (3 से 9 फीट) ऊपर तक पहुंच सकती हैं।

आज ही के दिन पहले भी आए दो जोरदार भूकंप

वहीं, मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाम ने भी ट्वीट किया कि राजधानी में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि 1985 और 2017 में इसी तारीख को आए घातक भूकंपों में कई लोगों की जान चली गई थी।

यह भी पढ़ें- Earthquake : लद्दाख के कारगिल में सोमवार को आए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.3 रही तीव्रता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.