कैनबरा [ऑस्ट्रेलिया], एजेंसी। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस को कोरोना हो गया है। इस बात की जानकारी सोमवार को उन्होंने दी।

सोशल मीडिया पर उन्होंने ट्वीट किया कि वह खुद को सबसे अलग रखेंगे और कोरोना के सभी नियमों का पालन करेंगे। उन्होंने आगे लिखा कि वह घर से काम करना जारी रखेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि आज दोपहर मेरा नियमित पीसीआर परीक्षण हुआ, जिसका कोविड-19 के लिए सकारात्मक परिणाम आया है। मैं सबसे अलग रह रहा हूं और घर से काम करना जारी रखूंगा।

डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि पूर्व संक्रमण या टीकाकरण के कारण दुनिया की कम से कम 90 प्रतिशत आबादी में अब सार्स-सीओवी-2 के प्रति प्रतिरोधक क्षमता का कुछ स्तर है।

पिछले हफ्ते, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस घेब्रेयसस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ को रिपोर्ट की जाने वाली साप्ताहिक मौतों की संख्या में पिछले पांच हफ्तों में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन पिछले सप्ताह 8,500 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई। डब्ल्यूएचओ प्रमुख के अनुसार, दुनिया बहुत करीब है कि महामारी का आपातकालीन चरण खत्म हो गया है - लेकिन हम अभी वहां नहीं हैं।

उन्होंने कहा, निगरानी, परीक्षण, अनुक्रमण और टीकाकरण में समय चिंता का एक नया विषय पैदा कर रहे हैं, जोमृत्यु दर का कारण बन सकता है। टेड्रोस ने सभी देशों से एक जोखिम-आधारित दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया जो सार्वजनिक स्वास्थ्य और मानवाधिकार दोनों की रक्षा करता हो।

यह भी पढ़ें- US: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को खत्म करने की कही बात, व्हाइट हाउस ने की निंदा

यह भी पढ़ें- India G20: जर्मन विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक ने गांधी स्मृति पर अर्पित की पुष्पांजलि, जयशंकर से की मुलाकात

Edited By: Versha Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट