बगदाद, एपी। दक्षिणी इराक के एक स्टेडियम के बाहर भगदड़ मचने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब चार दशकों में देश में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के मुकाबले के अंतिम मैच को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक पहुंचे हुए थे।

भगदड़ होने से एक की मौत 

इराकी समाचार एजेंसी ने बताया कि बसरा इंटरनेशनल स्टेडियम के बाहर भगदड़ मचने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि इस हादसे में 60 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से कुछ ही हालत गंभीर है। मालूम हो कि आठ देशों के Arabian Gulf Cup का फाइनल मुकाबला गुरुवार को इराक और ओमान के बीच होने वाला है।

छह जनवरी को हुआ था टूर्नामेंट का आगाज

इस टूर्नामेंट के आगाज होने के बाद कई अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ा है, जिसमें वीआईपी सेक्शन के अंदर अराजकता भी शामिल थी। इस दौरान महीने की शुरुआत में कुवैती राजकुमार ने मैच के उद्घाटन सत्र में शामिल नहीं हो पाए थे। टूर्नामेंट का आगाज छह जनवरी को छह खाड़ी सहयोगी देशों बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के साथ-साथ यमन और इराक की टीमों के साथ शुरू हुआ था। मालूम हो कि साल 1979 के बाद यह पहली बार है जब इराक ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की है।

यह भी पढ़ें-

Fact Check : सोनिया गांधी, पीएम मोदी की पुरानी तस्‍वीर भ्रामक दावे के साथ वायरल

दिल्ली-एनसीआर में हर साल 0.2 मीटर घटता भूजल स्तर बना खतरा, यहां 80% इमारतें बड़े भूकंप झेलने में सक्षम नहीं

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट