Move to Jagran APP

गाजा पर इजरायल की Air Strike, 100 आतंकी ठिकानों पर किए गए हवाई हमले

इजरायल के तेल अवीव के पास रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल ने गाजा पर हवाई हमले शुरू कर दिए। जिससे इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में और ज्यादा तनाव की आशंका बढ़ गई है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 08:18 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 12:06 PM (IST)
गाजा पर इजरायल की Air Strike, 100 आतंकी ठिकानों पर किए गए हवाई हमले
गाजा पर इजरायल की Air Strike, 100 आतंकी ठिकानों पर किए गए हवाई हमले

गाजा, एजेंसी। तेल अवीव में लॉन्च किए गए रॉकेट के जवाब में इजरायली सेना ने गाजा में लगभग 100 आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया हैं। सेना ने बताया, जेट और हेलीकॉप्टरों की मदद से हमास से जुड़े ठिकानों को निशाना बनाया गया। गाजा पर इजरायली हवाई हमले (Air Strike) ने इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में और ज्यादा तनाव की आशंका बढ़ा दी है। 

loksabha election banner

शुक्रवार तड़के गाजा पट्टी में धमाकों की आवाज सुनी गई और फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इजरायली विमानों ने हमास के सुरक्षा चौकियों पर बमबारी की।

बताया गया कि हमास के सुरक्षा बलों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे चार भवनों को निशाना बनाया गया। जहां इस हवाई हमलों में अभी किसी के हताहत होने का कोई खबर सामने नहीं आई हैं। वही एहतियात के तौर पर भवनों को खाली करा दिया गया है।

इजरायली सेना ने कहा कि तेल अवीव क्षेत्र में एन्क्लेव से दो रॉकेट लॉन्चर दागे गए। जिसके बाद हमने गाजा में "आतंकी साइटों" पर यह हमला किया। यह हवाई हमले गाजा शहर से लगभग 25 किमी दूर, दक्षिणी गाजा में हुए।

इजरायल पर हुआ हमला
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा तेल अवीव में धमाका सुना गया और आयरन डोम इंटरसेप्टर मिसाइलों को आकाश की ओर से उड़ाया गया और विस्फोट किया गया। हालांकि सेना ने कहा कि कोई रॉकेट नहीं गिराया गया। वही इजरायल के सुरक्षा मंत्री, नैफ्टली बेनेट ने तेल अवीव पर हुए हमले में हमास को जिम्मेदार बताया है।

बेनेट ने कहा, "यह हमास को हराने का समय है। इजरायली नागरिकों के बचाव के लिए हमास के एकतरफा काम करने और हमास को कमजोर करने का समय है।"

बता दें कि ऐसे रॉकेट हमले आम तौर पर इस्लामी समूह हमास द्वारा नहीं किए जाते जो इस क्षेत्र को नियंत्रित करता है, जबकि कहा जाता है कि कट्टरपंथी समूह की तरफ से हमले किये जा सकते हैं। गाजा की तरफ से हुए हमले के बाद 2008 से तीन बार युद्ध हुए हैं जिसके बाद इजराइल ने हमास पर कब्ज़ा कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.