Move to Jagran APP

Israel-Hamas War: इजरायल की वेस्ट बैंक में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई जारी, सैन्य अभियान के दौरान मारे गए सात फलस्तीनी

इजरायली सेना ने कहा कि उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के तहत यह हमला किया था। इसमें हवाई हमला भी शामिल था। इजरायली सैनिकों ने एक इमारत को घेर लिया जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। सैनिकों ने अंदर मौजूद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। हवाई हमले में क्षेत्र में कई सशस्त्र आतंकवादी मारे गए। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हमले में सात लोग मारे गए हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Sat, 06 Jul 2024 06:00 AM (IST)
इजरायल की वेस्ट बैंक में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई जारी

एपी, यरुशलम। वेस्ट बैंक के जेनिन में इजरायली सैन्य अभियान के दौरान शुक्रवार को सात लोग मारे गए। इजरायली सेना ने कहा कि उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के तहत यह हमला किया था। इसमें हवाई हमला भी शामिल था।

इजरायली सैनिकों ने एक इमारत को घेर लिया, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। सैनिकों ने अंदर मौजूद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। हवाई हमले में क्षेत्र में कई सशस्त्र आतंकवादी मारे गए।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हमले में सात लोग मारे गए हैं, लेकिन यह नहीं बताया कि वे गोलीबारी में मरे या हवाई हमले में। इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह ने मरने वालों में चार को अपना सदस्य बताया। इजरायली निगरानी समूह की ओर से कब्जे वाले वेस्ट बैंक में 5,300 नए घर बनाने की योजना की घोषणा के बाद जेनिन में यह कार्रवाई हुई है।

इस बीच, हमास ने अपने सहयोगी हिजबुल्ला को जानकारी दी है कि वह गाजा पट्टी में युद्धविराम के प्रस्ताव पर सहमत हो गया है। सूत्रों ने कहा है कि समूह के उप नेता खलील अल-हया के नेतृत्व में हमास के प्रतिनिधिमंडल ने बेरूत में हिजबुल्ला नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह को नवीनतम घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी।