Move to Jagran APP

Iran President Helicopter Crash: क्रैश साइट पर पहुंचा व्‍लॉगर, तीन हिस्सों में बंटा हेलीकॉप्टर; 60 सेकेंड के वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर

Iran President Helicopter Crash ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत ने पूरी दुनिया को स्तब्ध कर दिया। इस हादसे के बाद जब तक कोई विदेशी मीडिया दुर्घटनास्थल तक पहुंचती इससे पहले ही एडम मेतान (Aden Metan) नामक व्लॉगर वहां पहुंचकर हेलीकॉप्टर क्रैश की जगह को अपने कैमरे में शूट करने लगे। वहीं उन्होंने खुद घटनास्थल के मंजर की जानकारी दी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Tue, 21 May 2024 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 03:58 PM (IST)
Iran President Helicopter Crash एडम मेतान नामक तुर्किए के एक ब्लॉगर ने घटनास्थल का मंजर शूट किया।(फोटो सोर्स: Aden Metan)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Ebrahim Raisi Death। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को  घने कोहरे के कारण पूर्वी अजरबैजान प्रांत के पर्वतीय वन क्षेत्र में पहाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। राष्ट्रपति के अलावा विदेश मंत्री हुसैन अमीरअब्दुल्लाहियन और सात अन्य लोगों की मौत हो गई।

घटनास्थल पर जाकर व्लॉगर ने मंजर को किया शूट

खराब मौसम की वजह से खोज एवं बचाव दल को दुर्घटना स्थल पर पहुंचने में अपने मशक्कत करनी पड़ी और सोमवार तड़के ही वहां पहुंच पाए। गौरतलब है कि इस हादसे के बाद जब तक कोई विदेशी मीडिया दुर्घटनास्थल तक पहुंचती इससे पहले ही एडम मेतान (Aden Metan) नामक तुर्किए का एक व्लॉगर वहां पहुंचकर हेलीकॉप्टर क्रैश की जगह को अपने कैमरे में शूट करने लगे। वहीं, उन्होंने खुद  घटनास्थल के मंजर की जानकारी दी।

वीडियो में एडम ने बताया कि क्रैश के बाद हेलीकॉप्टर के तीन टुकड़े हो गए। व्लॉगर ने दिखाया कि किस तरह हेलीकॉप्टर के मलबे को एक पेड़ के पास देखा जा सकता है।

क्रैश के बाद जल गया हेलीकॉप्टर का अगला हिस्सा

वीडियो को देखकर खराब मौसम का अंदाजा लगाया जा सकता है। वीडियो में एडम ने बताया कि  हेलीकॉप्टर के मलबे कहां-कहां बिखरे पड़े हैं। व्लॉगर ने आगे जानकारी दी कि हेलीकॉप्टर का अगला हिस्सा जला हुआ है। ब्लॉगर ने वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि हेलीकॉप्टर का अगला हिस्सा जंगल में नीचे ढलान की तरफ बहुत गहराई में है, जहां हमें जाने की इजाजत नहीं है। 

पांच दिनों तक ईरान में राष्ट्रीय शोक घोषित 

प्रथम उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर को देश का कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई ने देश में पांच दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

बता दें कि  63 वर्षीय रईसी को वर्ष 2021 में राष्ट्रपति चुना गया था और पद संभालने के बाद से उन्होंने नैतिकता कानूनों को कड़ा करने का आदेश दिया और सरकार विरोधी प्रदर्शनों पर खूनी कार्रवाई की और बड़े देशों के साथ परमाणु वार्ता में कड़ी मेहनत की।

यह भी पढ़ें: Iran President Election: इब्राहिम रईसी की मौत के बाद ईरान में राष्ट्रपति चुनाव का एलान, इस दिन होंगे इलेक्शन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.