Move to Jagran APP

Drone Strike: इराक के कुर्दिस्तान इलाके में ईरान ने दागी मिसाइल; 13 की मौत, 58 घायल

ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा इराक के उत्तर-पूर्व कुर्दिस्तान इलाक में हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि सेना ने इलाके में मिसाइले दागी हैं साथ ही हमले के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया है।

By AgencyEdited By: Amit SinghThu, 29 Sep 2022 06:46 AM (IST)
Drone Strike: इराक के कुर्दिस्तान इलाके में ईरान ने दागी मिसाइल; 13 की मौत, 58 घायल
कुर्दिस्तान इलाके में ईरान ने दागी मिसाइल

बगदाद, एएनआई: ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा इराक के उत्तर-पूर्व कुर्दिस्तान इलाक में हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि सेना ने इलाके में मिसाइले दागी हैं, साथ ही हमले के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया है। IRGC द्वारा की गई इस कार्रवाई में करीब 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टी हुई है, साथ ही बताया जा रहा है कि करीब 58 लोगों घायल हुए हैं। इससे पहले सोमवार को रेवोल्यूशनरी गार्ड ने उत्तरी इराक के कथित ईरानी कुर्दिश अलगाववादियों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ ड्रोन हमले किए थे।

ईरानी कुर्दों के ठिकानों को बनाया निशाना

समाचार एजेंसी रायटर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार (स्थानीय समय) को हुए ड्रोन हमलों में इराकी कुर्दिस्तान में सुलेमानिया के पास ईरानी कुर्दों के कम से कम 10 ठिकानों को निशाना बनाया गया। वहीं, अमेरिकी सेना के मध्य कमान ने अपने एक बयान में बताया कि उसने एरबिल जाते वक्त बुधवार को एक ईरानी ड्रोन को मार गिराया। ड्रोन के चलते इलाके में अमेरिकियों के लिए खतरे की स्थिति पैदा हो रही थी।

अमेरिकी सेना ने मार गिराया ड्रोन

हमलों में फिलहाल किसी भी अमेरिकी के घायल या मारे जाने को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही अमेरिकी हथियारों को नुकसान होने की बात भी सामने नहीं आई है। वहीं, ईरानी कुर्द विपक्षी दल कोमला के एक वरिष्ठ सदस्य ने रॉयटर्स को बताया कि उनके कई कार्यालयों पर भी हमला हुए हैं। जिसमें एक गर्भवती महिला समेत दो लोगों की मौत हुई, साथ ही 12 अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को गंभीर हालत में एरबिल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।