जकार्ता, एएफपी: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक मैच के दौरान हुई हिंसा में करीब 129 लोगो मारे गए हैं। एएफपी ने इंडोनेशिया की पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है।

दो क्लबों के समर्थकों में हुई भिड़ंत

समाचार वेबसाइट द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक इंडोनेशियाई लीग फुटबॉल मैच के बाद हुई अराजकता और हिंसा के बाद 129 से अधिक फुटबॉल प्रशंसकों की कथित तौर पर मौत हो गई है। पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी में हुए मैच में अरेमा को 3-2 से हराने के बाद जावानीस क्लब अरेमा और पर्सेबाया सुरबाया के समर्थक आपस में भिड़ गए। मलंग रीजेंसी स्वास्थ्य कार्यालय के प्रमुख वियान्टो विजोयो ने कहा कि 129 से अधिक लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि अधिकारी अभी भी घायलों की संख्या का पता लगा रहे हैं। वहीं, एसोसिएटेड प्रेस ने बताया है कि दो पुलिस अधिकारियों सहित 129 लोग मारे गए हैं।

हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल

घटना को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया जा रहा है कि फुटबॉल मैच के बाद हुई भिड़ंत में मारे गए लोग अराजकता, भीड़भाड़ और भगदड़ के दौरान दम घुटने से मरे हैं। साथ ही पुष्टि की जा रही है कि हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं, उन्हें इलाके के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मैच में हार से बाद गुस्साई भीड़ ने किया हमला

बताया जा रहा है कि कथित तौर पर लड़ाई तब शुरू हुई जब हजारों अरेमा प्रशंसक अपनी टीम के हारने के बाद मैदान में उतर आए। इस दौरान पर्सेबाया के खिलाड़ियों ने तुरंत ही मैदान छोड़ दिया। लेकिन कई अरेमा खिलाड़ी जो मैदान पर थे वो हमले का शिकार हो गए।          

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट