Move to Jagran APP

चीन के शेडोंग में तूफान से मची भारी तबाही, पांच लोगों की मौत; 83 घायल

चीन के एक पूर्वी प्रांत में भारी तूफान और बवंडर ने तबाही मचाई है। शुक्रवार को आए इस बवंडर ने कई शहरों को अपनी चपेट में लिया जिससे घर बिजली लाइनें समेत कई हेक्टेयर की फसलें क्षतिग्रस्त हो गईं। तूफान से पांच लोगों की मरने की भी पुष्टि की गई है इसके अलावा कई लोगों के घायल होने की खबर है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Sat, 06 Jul 2024 05:26 PM (IST)
तूफान के चलते अब तक पांच लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। (सांकेतिक तस्वीर)

एपी, बीजिंग। चीन के शेडोंग में भीषण बवंडर ने भारी तबाही मचाई है। समाचार एजेंसी एपी ने स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया कि पूर्वी चीनी प्रांत शेडोंग के एक शहर में बवंडर से पांच लोगों की मौत हो गई हुई है।

जानकारी के अनुसार तूफान शुक्रवार दोपहर को हेज शहर के डोंगमिंग और जुआनचेंग काउंटी में आया, जिसमें 88 लोग घायल हो गए। चीनी समाचार एजेंसी के अनुसार बाद में इनमें से पांच लोगों के मौत की पुष्टि की गई है।

बिजली और पानी की आपूर्ति बहाल

तूफान के चलते 2,820 घर, 48 बिजली आपूर्ति लाइनें और 4,000 हेक्टेयर से अधिक फसलें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। राज्य मीडिया के अनुसार संचार, बिजली और पानी की आपूर्ति बहाल कर दी गई है। चीन मौसम विज्ञान प्रशासन ने रिपोर्ट्स में बताया कि बवंडर आमतौर पर चीन के दक्षिणी और तटीय प्रांतों जैसे गुआंग्डोंग और जियांग्सू में देखे जाते हैं।