टोरंटो, एपी। Canada Shooting, कनाडा में पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स ने लोगों पर जमकर गोलियां बरसाई। इस गोलीबारी में 16 लोगों को अपनी जान गंवाई पड़ी। अधिकारियों के मुताबिक कनाडा के नोवा स्कोटिया(Nova Scotia) प्रांत में पुलिस अधिकारी की वर्दी में एक व्यक्ति ने गोलियां चलाई जिसमें 13 लोग मारे गए। पिछले 30 सालों में इसे कनाडा का सबसे घातक हमला बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया है कि संदिग्ध शूटर की भी मौत हो गई है।

इस गोलीबारी में मारे गए 16 लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। हैलिफ़ैक्स के उत्तर में लगभग 60 मील(100 किलोमीटर) के छोटे से ग्रामीण बंदरगाह पोर्टापिक में एक घर के अंदर और बाहर कई शव पाए गए हैं।

पुलिस ने रात भर शहर के निवासियों को सलाह देना शुरू कर दिया। कोरोना वायरस महामारी के कारण पहले से ही लॉकडाउन लोग अपने दरवाजे बंद करने और अपने घरों में रहने के लिए मजबूर हैं।पुलिस ने शूटर की पहचान 51 साल के गैब्रियल वोर्टमैन(Gabriel Wortman) के रूप में की है, जो पोर्टापिक में थोड़े दिनों के लिए रहने आया था। अधिकारियों ने बताया कि उसने एक चेक प्वाइंट पर पुलिस की वर्दी पहनी और अपनी कार को रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस की गाड़ी की तरह बनाया।

पुलिस ने पहले घोषणा की कि उन्होंने हॉर्टैक्स के बाहर एनफील्ड के एक गैस स्टेशन पर वोर्टमैन को गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में कहा कि उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह कैसे हुआ। उन्होंने इसको लेकर आगे कुछ नहीं बताया। नोवा स्कोटिया प्रीमियर स्टीफन मैकनील ने कहा कि यह हमारे प्रांत के इतिहास में हिंसा की सबसे क्रूर घटना है।आरसीएमपी के प्रवक्ता डैनियल ब्रिएन ने पुष्टि की कि संदिग्ध के अलावा 16 लोग मारे गए। मृत अधिकारी की पहचान कांस्टेबल हेइडी स्टीवेन्सन के रूप में की गई, एक अन्य अधिकारी भी इस गोलीबारी में घायल हो गए।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस