Move to Jagran APP

अमेरिका में कम हो रहा कोरोना वायरस का कहर, 24 घंटों में हुई 1330 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID19) के संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 1330 लोगों की मौत हुई।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 07:28 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 07:28 AM (IST)
अमेरिका में कम हो रहा कोरोना वायरस का कहर, 24 घंटों में हुई 1330 लोगों की मौत

वाशिंगटन, एएफपी। कोरोना वायरस का प्रकोप अमेरिका में कम होता दिखाई दे रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की गणना के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID19) के संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 1,330 लोगों की मौत हुई। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक समय आशंका जाहिर की थी कि वहां कोरोना वायरस के कारण 2 लाख लोगों की जान जा सकती है। हालांकि, अब कुछ स्थिति नियंत्रित होती नजर आ रही है।

loksabha election banner

डोनाल्‍ड ट्रंप को अब लगता है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है। व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस पर जानकारी देते हुए उन्‍होंने कहा कि देशभर में संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की संख्या कम हो गई है। ट्रंप ने कहा कि नए मामलों की संख्या में गिरावट के परिणामस्वरूप आधे राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। आपको यहां पर ये भी बता दें कि अब तक जो शोध सामने आए हैं उनके मुताबिक, अमेरिका में दो तरह के कोरोना वायरस के प्रकारों ने कहर मचाया हुआ है। इनमें से न्‍यूयॉर्क में पाया गया प्रकार सबसे अधिक खतरनाक माना या है।

बता दें कि दुनियाभर में 29 लाख 96 हजार से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अब तक 2 लाख 7 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा मामले अमेरिका में हैं। यहां 9 लाख 87 हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, अब तक 55 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद स्‍पेन का नंबर है, जहां 23190 लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस सूची में तीसरे नंबर पर इटली है, 1 लाख 97 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आ चुके हैं और 26 हजार 644 लोगों की जान जा चुकी है।

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार...

उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1396 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 48 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 27,892 हो गई है। इनमें से 20,8357 सक्रिय हैं, 6185 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक देश में कुल 872 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.