Move to Jagran APP

'रूस से जल्द बाहर निकलें अमेरिकी नागरिक', वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार की गिरफ्तारी पर व्हाइट हाउस का आया बयान

US on WSJ Journalist arrest रूस द्वारा WSJ के पत्रकार जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए जाने पर अमेरिका ने चिंता जताई है। बाइडन प्रशासन ने इसी के साथ अपने नागरिकों को एक बार फिर रूस छोड़ने की हिदायत दी है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 31 Mar 2023 02:58 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 02:58 PM (IST)
US on WSJ Journalist arrest पत्रकार की गिरफ्तारी पर बोला अमेरिका।

वाशिंगटन, एजेंसी। US on WSJ Journalist Arrest by Russia अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर को रूस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद व्हाइट हाउस का बयान सामने आया है। बीते दिन रूस में काम कर रहे WSJ के रिपोर्टर इवान गेर्शकोविच को जासूसी के आरोप में रूसी खुफिया एजेंसी FSB ने गिरफ्तार कर लिया था। रूस के इस कदम की अमेरिका ने 'कड़े शब्दों' में निंदा की है। 

पत्रकार की गिरफ्तारी से अमेरिका चिंतित

गिरफ्तारी पर व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने कहा कि रिपोर्टर की नजरबंदी की परेशान करने वाली रिपोर्टों से अमेरिका बहुत चिंतित है। उन्होंने कहा कि इस बारे में राष्ट्रपति जो बाइडन भी चिंतित हैं। प्रेस सचिव ने कहा कि हम रूसी सरकार द्वारा लगातार पत्रकारों को निशाना बनाने और उनका दमन करने की भी निंदा करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी विदेश विभाग रूसी सरकार के सीधे संपर्क में है और पत्रकार के कांसुलर एक्सेस सुरक्षित करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

अमेरिकी नागरिक रूस से बाहर निकलें

विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की ओर से प्रेस सचिव ने कहा कि हम दोहराते हैं कि अमेरिकियों को रूस की यात्रा नहीं करने की अमेरिकी सरकार की चेतावनी पर ध्यान देना चाहिए। जीन पियरे ने कहा, "रूस में रह रहे या यात्रा कर रहे अमेरिकी नागरिकों को तत्काल वहां से निकलना चाहिए, जैसा कि विदेश विभाग पहले भी सलाह दे चुका है।

पत्रकार को हो सकती 20 साल की सजा

रूस में हिरासत में लिए गए अमेरिकी पत्रकार का यह पहला मामला है। पत्रकार को जासूसी में अधिकतम 20 साल की जेल की सजा हो सकती है। रूस की खुफिया एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी सर्विस (FSB) ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि 31 वर्षीय रिपोर्टर को येकातेरिनबर्ग के यूराल शहर में अमेरिका के लिए काम करने के लिए हिरासत में लिया गया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.