Move to Jagran APP

Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर छोड़ा, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

एलन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है। इसमें बग को ठीक करने वाले इंजीनियर भी शामिल हैं। वहीं मस्क ने कहा है कि वे इससे चिंतित नहीं हैं। उनके पास सबसे अच्छे लोग हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 18 Nov 2022 07:49 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 07:49 PM (IST)
Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर छोड़ा, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, रायटर। ट्विटर इंक (Twitter Inc) के सैकड़ों कर्मचारियों ने नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के अल्टीमेटम के बाद सोशल मीडिया कंपनी को छोड़ने का फैसला किया है। मस्क ने पहले ही शीर्ष प्रबंधन सहित आधे कर्मचारियों को निकाल दिया था। मस्क ने गुरुवार देर रात ट्विटर पर कहा कि उन्हें इस्तीफे की चिंता नहीं है, क्योंकि 'सबसे अच्छे लोग रह रहे हैं।'

loksabha election banner

शीर्ष कर्मचारियों को मनाने की कोशिश

मस्क ने गुरुवार को कुछ शीर्ष कर्मचारियों से मुलाकात की और उन्हें रहने के लिए मनाने की कोशिश की। कंपनी ने कर्मचारियों को यह भी सूचित किया कि वह सोमवार तक अपने आफिस बंद कर देगी और बैज एक्सेस में कटौती करेगी। एक सूत्र ने यह भी बताया कि सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार शाम कुछ कर्मचारियों को एक कार्यालय से बाहर निकालना शुरू कर दिया।

500 से अधिक कर्मचारियों ने छोड़ा ट्विटर

एक कर्मचारी ने बताया कि ट्विटर के आंतरिक चैट टूल में 500 से अधिक कर्मचारियों ने गुरुवार को विदाई संदेश लिखे। कार्यस्थल ऐप ब्लाइंड पर एक सर्वेक्षण, जो कर्मचारियों को उनके कार्य ईमेल पते के माध्यम से सत्यापित करता है और उन्हें गुमनाम रूप से जानकारी साझा करने की अनुमति देता है, में 180 में से 42 फीसद कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया। एक चौथाई ने 'अनिच्छा से' कंपनी में रहना चुना। केवल 7 फीसद ने ही रहने के लिए 'हां'  पर क्लिक किया।

ये भी पढ़ें: Elon Musk बोलते रहे और Twitter के कर्मचारी मीटिंग छोड़कर चले गए... अब दफ्तरों को बंद करने की नौबत

बग को ठीक करने वाले इंजीनियर्स ने दिया इस्तीफा

कंपनी छोड़ने के इच्छुक कर्मचारियों का आंकलन तुरंत नहीं हो पाया है। कंपनी छोड़ने वालों में कई इंजीनियर शामिल हैं, जो बग को ठीक करने और सेवा आउटेज को रोकने का काम करते हैं। उन्होंने भी कर्मचारियों के नुकसान के बीच मंच की स्थिरता के बारे में सवाल उठाया है।

धीमा होने लगा ट्विटर ऐप का संस्करण

मामले से परिचित एक सूत्र के अनुसार, 'गुरुवार शाम को, कर्मचारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले ट्विटर ऐप का संस्करण धीमा होने लगा। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्विटर के सार्वजनिक संस्करण के रात के दौरान टूटने का खतरा है। अगर यह टूट जाता है, तो कई क्षेत्रों में चीजों को ठीक करने के लिए कोई नहीं बचा है।' वेबसाइट और ऐप आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडेटेक्टर के अनुसार, गुरुवार शाम को ट्विटर के आउटेज की रिपोर्ट 50 से बढ़कर लगभग 350 हो गई।

ये भी पढ़ें: Jack Dorsey: यूजर ने पूछा- क्या फिर बनेंगे Twitter के सीईओ? को-फाउंडर जैक डोर्सी ने दिया ये जवाब

मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को किया ई-मेल

बुधवार को, मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल किया था, जिसमें कहा गया था: 'आगे बढ़ते हुए, एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने और तेजी से प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए, हमें बेहद कट्टर होने की आवश्यकता होगी।' ईमेल ने कर्मचारियों से 'हां' पर क्लिक करने के लिए कहा गया।

मस्क ने उड़ाया मजाक

जैसे ही इस्तीफे शुरू हुए, मस्क ने ट्विटर पर एक मजाक उड़ाया। 'आप सोशल मीडिया में एक छोटा सा भाग्य कैसे बनाते हैं?' उन्होंने ट्वीट किया। 'एक बड़े से शुरू करें।'

ये भी पढ़ें: नए बॉस के सख्त रवैये से Twitter में इस्तीफों का दौर, Elon Musk बोले- मुझे इससे कोई परेशानी नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.