वाशिंगटन, एएनआइ: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन अपने बयानों की वजह से फिर सुर्खियों में है। इंटरनेट मीडिया पर इसको लेकर घमासान मचा है। दरअसल बाइडन ने शुक्रवार को एक बयान में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि वो लड़की जब मेरी दोस्त बनी थी, उस वक्त उसकी उम्र बारह तो मेरी 30 वर्ष थी।

बाइडन ने ये बातें नेशनल एजुकेशन एसोसिएशन के कार्यक्रम के दौरान कहीं। दर्शकों में एक महिला को पहचानते हुए अपने भाषण के बीच में बाइडन ने उससे कहा कि आपको पहले मुझे 'Hi' कहना होगा। बाद में बड़े पैमाने पर दर्शकों की ओर मुखातिब अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बीते दिनों को याद करते हुए कहा कि जब हम दोस्त बने थे। तब वह 12 वर्ष की थी, मैं 30 वर्ष का था। लेकिन इस महिला ने मुझे बहुत कुछ करने में मदद की। वहां मौजूद तमाम लोग उनकी इस बात पर हंसने लगे और तालियां बजाईं।

79 वर्षीय बाइडन पिछले साले इंटरनेट मीडिया पर उस वक्त काफी ट्रोल हुए थे जब उन्होंने एक भाषण के दौरान गलती से वहां की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति हैरिस कहा था। इंटरनेट मीडिया पर बाइडन के इस बयान को लेकर दो तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कुछ लोग कड़ा एतराज जता रहे हैं तो कुछ उनके इस बयान का बचाव करते दिखे।

एक यूजर ने लिखा,'हमें बाइडन की इस टिप्पणी पर और स्पष्टता की आवश्यकता है कि वह 12 साल की थी और मैं 30 साल का था।' एक यूजर ने लिखा कि बाइडन कहना चाहते थे कि जब वो 12 साल के थे तो उनकी टीचर 30 की थी लेकिन वो कुछ और कह बैठे। वहीं, एक अन्य यूजर ने बाइडन के बयान की निंदा करते हुए लिखा कि बाइडन के इस बयान से सभी स्तब्ध थे। आखिर वो इस तरह की बातें कैसे कर सकते हैं।             

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट