Move to Jagran APP

मुझे पीएम मोदी पर गर्व है.. प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा से पहले सैम पित्रोदा ने दिया दिलचस्प बयान

सैम पित्रोदा ने कहा वह (राहुल गांधी) जानते हैं कि हम (भारत) कहाँ कुछ सही कर रहे हैं। आप देखिए किसी ने मुझसे कहा कि आगामी अमेरिका यात्रा के लिए भारत के प्रधानमंत्री के स्वागत की जमकर तैयारी हो रहा है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Sat, 03 Jun 2023 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 06:28 PM (IST)
मुझे पीएम मोदी पर गर्व है.. प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा से पहले सैम पित्रोदा ने दिया दिलचस्प बयान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष नेता सैम पित्रोदा की फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एजेंसीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 21 जून से 24 जून तक आधिकारिक राजकीय यात्रा पर अमेरिका जाएंगे। व्हाइट हाउस में उनकी मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे। इसी बीच शनिवार को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष नेता सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने कहा कि दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाले देश के प्रधानमंत्री का हर जगह सम्मान होना चाहिए।

loksabha election banner

बता दें कि फिलहाल पित्रोदा तीन शहरों के छह दिवसीय अमेरिकी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ हैं।

विदेश नीतियों पर भारत सरकार के साथ खड़े दिखे राहुल गांधी

अमेरिकी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ खुलकर आलोचना की थी। हालांकि, उन्होंने यूक्रेन और चीन में युद्ध जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार की विदेश नीतियों पर सहमति जताई।

पित्रोदा ने कहा,वह (राहुल गांधी) जानते हैं कि हम (भारत) कहाँ कुछ सही कर रहे हैं। आप देखिए, किसी ने मुझसे कहा कि आगामी अमेरिका यात्रा के लिए भारत के प्रधानमंत्री के स्वागत की जमकर तैयारी हो रहा है। मैंने कहा कि मैं यह सुनकर खुश हूं क्योंकि वह मेरे प्रधानमंत्री भी हैं।"

पित्रोदा ने आगे कहा,"उनका भव्य स्वागत इसलिए नहीं किया जा रहा क्योंकि वो भाजपा के प्रधानमंत्री हैं ब्लकि उनका स्वागत इस लिए किया जा रहा है क्यों कि वो भारत के प्रधानमंत्री हैं।"

समाचार एजेंसी पीटीआइ से बातचीत करते हुए पित्रोदा ने कहा," डेढ़ अरब लोगों के प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान होना चाहिए और मुझे इस पर गर्व है।"

बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडन 22 जून को अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करेंगे, जिसमें राजकीय रात्रिभोज शामिल होगा।

पित्रोदा ने भाजपा पर साधा निशाना

पित्रोदा ने राहुल गांधी अमेरिकी यात्रा को लेकर कहा कि भाजपा पार्टी द्वारा इस यात्रा के खिलाफ झूठा प्रचार-प्रसार किया गया। वे हर संदेश तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं।वे हर चीजों को उलझा देते हैं।

पित्रोदा ने आगे कहा,यह बिल्कुल झूठ है कि मुस्लिम समुदाय द्वारा राहुल गांधी की अमेरिकी यात्रा प्रायोजित थी। जब्कि पूरी यात्रा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस द्वारा प्रायोजित किया गया था। मैं कहना चाहूंगा कि राहुल गांधी भी भारत के नागरिक हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.