Move to Jagran APP

US Capitol Attack: अमेरिकी संसद पर हिंसा मामले में एक को 18 वर्ष की सजा, जज ने बताया देश के लिए खतरा

वर्ष 2020 में राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद जो बाइडन को व्हाइट से बाहर रखने के लिए अमेरिकी संसद या कैपिटल पर हमला करने के लिए चरमपंथी ग्रुप ओथ कीपर्स के संस्थापक स्टीवर्ट रोड्स को गुरुवार को 18 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Fri, 26 May 2023 04:50 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:50 AM (IST)
US Capitol Attack: अमेरिकी संसद पर हिंसा मामले में एक को 18 वर्ष की सजा, जज ने बताया देश के लिए खतरा
अमेरिकी संसद पर हिंसा मामले में एक को 18 वर्ष की सजा।

वाशिंगटन, एपी। वर्ष 2020 में राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद जो बाइडन को व्हाइट से बाहर रखने के लिए अमेरिकी संसद या कैपिटल पर हमला करने के लिए चरमपंथी ग्रुप ओथ कीपर्स के संस्थापक स्टीवर्ट रोड्स को गुरुवार को 18 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई।

loksabha election banner

रोड्स को देशद्रोही साजिश के लिए सुनाई गई है सजा

58 वर्षीय रोड्स पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें छह जनवरी, 2021 को हमला करने की देशद्रोही साजिश के लिए सजा सुनाई गई है। छह जनवरी, 2021 हमले के जांचकर्ताओं के लिए यह एक और मील का पत्थर है। अधिकारियों का कहना है कि ये लोग डोनाल्ड ट्रंप को हर कीमत पर सत्ता में बनाए रखने के लिए लड़ने के लिए वाशिंगटन आए थे।

जिला न्यायाधीश अमित मेहता ने रोड्स को बताया अमेरिका के लिए खतरा

रोड्स को सजा सुनाने से पहले अमेरिकी जिला न्यायाधीश अमित मेहता ने रोड्स को अमेरिका के लिए एक निरंतर खतरा बताया जो देश के लोकतंत्र को हिंसा में बदलना चाहता है। मेहता ने आशंका व्यक्त की कि छह जनवरी को जो हुआ उसे दोहराया जा सकता है।

चार पुलिस अधिकारियों की हुई थी मौत

मालूम हो कि 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल बिल्डिंग पर हमला किया गया था। ट्रंप समर्थक भीड़ 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के प्रमाणीकरण का विरोध करने के लिए व्हाइट हाउस में जमा हुई थी और भीड़ ने संसद की बिल्डिंग में तोड़फोड़ की थी। इसमें 100 से अधिक लोग जख्मी हुए थे। इसके बाद, कैपिटल के चार पुलिस अधिकारियों की भी मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.