वॉशिंगटन,एएनआइ। केंद्रीय वित्त निर्मला सीतारमण ने भारत और अमेरिकी के बीच व्यापारिक मतभेदों को लेकर कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापारिक मतभेद अब कम हो रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच जल्द ही व्यापार समझौता हो सकता है। वाशिंगटन में संवादाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने ये जानकारी दी। सीतारमण ने कहा कि मुझे पता है कि कितनी गंभीर बातचीत चल रही है। साथ ही बताया कि जिन मुद्दों पर मतभेद हो सकता था, उनमें से कुछ को सुलझाया जा रहा है। 

दरअसल, वित्त मंत्री सीतारमण अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए वॉशिंगटन गई हैं। संवादाताओं ने उनसे जब भारत और अमेरिकी की व्यापारिक समझौते को लेकर जो बातचीत चल रही थी उसकी स्थिति के बारे में सवाल किया तब उन्होंने ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय इस पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है जल्द ही इस बारे में बातचीत को पूरा कर लिया जाएगा। गुरुवार को अमेरिका के वाणिज्य मंत्रालय ने बताया था कि अमेरिकी वाणिज्यिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए निर्मला सीतारमण और गोयल के साथ द्विपक्षीय बौठकों में मुलाकात की थी।

इससे पहले वाणिज्य एंव उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने दोनों देशों के संबंधों पर कहा था कि व्यापार मोर्चे पर भारत का अमेरिका के साथ किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ कुछ मतभेद हैं, ये किसी भी  द्विपक्षीय संबंध में होते रहते हैं।  पीयूष गोयल ने कहा कि उनका मानना है कि अमेरिका कंपनियों के लिफ भारत में निवेश की बहुत संभावनाएं है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस