Move to Jagran APP

US: अमेरिका में अवैध प्रवेश के लिए भारतीयों से वसूले जा रहे 21 हजार डालर

US एरिजोना में कोचिस काउंटी के शेरिफ मार्क डेनियल ने इस सप्ताह संसद की न्यायिक समिति के सदस्यों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार्टेल विदेशी नागरिकों से अमेरिका में दाखिल कराने के लिए 7000 डालर लेता है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraSat, 04 Feb 2023 09:25 PM (IST)
US: अमेरिका में अवैध प्रवेश के लिए भारतीयों से वसूले जा रहे 21 हजार डालर
इन गुलामों का देह व्यापार, ड्रग्स तस्करी और श्रमिक के रूप में इनका इस्तेमाल करते हैं।

वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका में अवैध रूप से लोगों को दाखिल कराने के लिए मोटी रकम वसूली जाती है। आपराधिक अंतरराष्ट्रीय संगठन कार्टेल अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश कराने के लिए भारतीयों से औसतन 21,000 डालर वसूलता है। एरिजोना में कोचिस काउंटी के शेरिफ मार्क डेनियल ने इस सप्ताह संसद की न्यायिक समिति के सदस्यों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार्टेल विदेशी नागरिकों से अमेरिका में दाखिल कराने के लिए 7000 डालर लेता है।

देह व्यापार, ड्रग्स तस्करी और श्रमिक के रूप में इस्तेमाल

उन्होंने सांसदों को बताया कि यहां तक कि मैक्सिको के साथ लगती सीमा भी सुरक्षित नहीं हैं। कार्टेल अमेरिकी सीमा के दक्षिण को नियंत्रित करते हैं। प्रवेश दिलाने की कीमत इस पर तय होती है कि आप कौन हैं।

Video: America में 20 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र की हत्या, Roommate ने ही किया कत्ल

यहां आने वाले चाहें तो सही नियम के तहत आ सकते हैं, क्योंकि अंत में वे कार्टल के गुलाम बनकर रह जाते हैं। वे देह व्यापार, ड्रग्स तस्करी और श्रमिक के रूप में इनका इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़ें- बजट में घोषित एग्री स्टार्टअप फंड के बाद जानिए कहां हैं संभावनाएं, सफलता के लिए किन बातों का रखना पड़ेगा ध्यान

ये भी पढ़ें- Fact Check Story: आलिया भट्ट और उनकी बेटी के नाम से वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड है