Move to Jagran APP

America: अमेरिका में 3 साल की लड़की ने अपनी बड़ी बहन को उतारा मौत के घाट, अनजाने में चली गोली

अमेरिका के ह्यूस्टन में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आया है। टेक्सास के ह्यूस्टन के पास तीन साल की एक लड़की ने अपने माता-पिता की मौजूदगी में अपनी चार साल की बहन की गलती से एक हैंडगन से गोली मार कर हत्या कर दी। प्रतीकात्मक फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Tue, 14 Mar 2023 02:33 AM (IST)Updated: Tue, 14 Mar 2023 05:36 AM (IST)
अमेरिका में 3 साल की लड़की ने अपनी बड़ी बहन को उतारा मौत के घाट।

ह्यूस्टन, एएफपी। अमेरिका के ह्यूस्टन में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आया है। टेक्सास के ह्यूस्टन के पास तीन साल की एक लड़की ने अपने माता-पिता और पांच अन्य की मौजूदगी में अपनी चार साल की बहन की गलती से एक हैंडगन से गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी है। हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा, "तीन साल की एक लड़की ने लोडेड सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल तक पहुंच गई और अपनी बड़ी बहन को गोली मार दी।" उन्होंने कहा कि गोलीबारी की यह घटना रविवार देर रात हुई।

अमेरिका में 40 प्रतिशत परिवारों के पास बंदूक

उन्होंने आगे कहा कि गोली चलने की अवाज जब परिवार के सदस्यों ने सुनी तो वे बेडरूम की तरफ भागे और उन्होंने बच्ची को फर्श पर अचेत पाया। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि यह शूटिंग तीन साल की बच्ची से अनजाने में हुई है। मालूम हो कि अमेरिका में 40 प्रतिशत परिवारों के पास बंदूकें हैं। Pew Research Center के मुताबिक, अमेरिका में करीब 40 प्रतिशत से अधिक परिवारों के पास बंदूकें हैं, जिनमें से अधिकांश बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के मुताबिक, इनमें से आधे से भी कम घरों में बंदूकें सुरक्षित हैं।

पिछले साल 44,000 से अधिक घटनाएं दर्ज

मालूम हो कि अमेरिका में पिछले साल इस प्रकार के 44,000 से अधिक घटनाओं को रिपोर्ट किया गया। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, पिछले साल 18 साल से कम उम्र के बच्चों की मौत का एक प्रमुख कारण गोलीबारी थी, जिसमें लगभग 1,700 मामले थे, जिनमें 314 लोग 11 साल से कम उम्र के थे। टेक्सास में बंदूके हासिल करना सबसे आसान है। यहां पर 30 मिलियन निवासियों के पास बंदूक है। गोंजालेज ने रविवार को हुई गोलीबारी के बारे में कहा कि इसे रोका जा सकता था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.