Move to Jagran APP

UN से इमरान खान की गीदड़भभकी, कश्मीर से कर्फ्यू हटते ही होगा खून खराबा

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भाषण में कश्मीर पर जहर उगला।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 10:46 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 02:17 AM (IST)
UN से इमरान खान की गीदड़भभकी, कश्मीर से कर्फ्यू हटते ही होगा खून खराबा

विशेष संवाददाता, संयुक्त राष्ट्र। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भाषण में कश्मीर पर जहर उगला। उन्होंने यह चेतावनी भी दी भारत जब कश्मीर से कर्फ्यू हटाएगा तो वहां खून खराबा होगा। यह भी दोहराया कि परमाणु हथियार संपन्न दोनों देशों में युद्ध होता है तो यह उनकी सीमाओं तक ही सीमित नहीं रहेगा।

loksabha election banner

इमरान खान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले से इस कदर बौखलाए हुए हैं कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए निर्धारित समय का भी ध्यान नहीं रखा। भारत ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अनुच्छेद 370 पर फैसला उसका आंतरिक मामला है और पाकिस्तान इस वास्तविकता को जितनी जल्द स्वीकार कर लेता है उसके लिए अच्छा होगा।

इमरान का भाषण, कांग्रेस के लिए मुश्किल

संयुक्त राष्ट्र में इमरान के भाषण ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को भी मुश्किल में खड़ा कर दिया है। महाधिवेशन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला करते हुए इमरान ने कांग्रेस के मंत्री को कोट किया। इमरान ने कहा, 'पूर्व की कांग्रेस सरकार के गृह मंत्री ने बयान दिया था कि संघ की शाखाओं में आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया जाता है।' यह पहली बार नहीं है कि इमरान ने भारत पर हमला करने के लिए देश के राजनीतिक दलों को कोट किया हो।

पाक ने डोजियर में राहुल गांधी के बयान को किया था कोट

यह पहली बार नहीं है कि इमरान ने भारत पर हमला करने के लिए देश के राजनीतिक दलों को कोट किया हो। महाधिवेशन के सत्र से इतर पत्रकारों से बातचीत में भी इमरान ने कांग्रेस को कोट करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर में लोगों को 50 दिनों से बंद रखा गया है। कोई नहीं जानता है कि राजनीतिक कैदियों के साथ क्या हो रहा है। इससे पहले कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र को भेजे डोजियर में भी पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला के बयान को कोट किया था।

यह भी पढ़ें : PM Narendra Modi Speech in UN- पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें : जानिए कौन हैं कवि कनियन पुंगुनद्रनार, PM Modi ने UNGA में दोहराई जिनकी पंक्तियां

यह भी पढ़ें : Modi In UN: 17 मिनट में पीएम ने उठाए 17 मुद्दे, विशेषज्ञों से जानें उसके पीछे का संदेश

UNGA की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.