Move to Jagran APP

CoronaVirus की हर सटीक जानकारी लेनी है तो WHO के इस व्हाट्सअप नंबर पर लिखें Hello

WHO की ओर से कोरोना वायरस की जानकारी देने के लिए व्हाट्सअप नंबर जारी किया गया है। कोई भी इस नंबर को सेव करके वहां Hi लिखकर जुड़ सकता है। WHO के इस कदम से दुनिया भर करोंड़ों लोगों को कोविड-19 के बारे में सटीक जानकारी हासिल मिलने की उम्मीद

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 12:52 PM (IST)
CoronaVirus की हर सटीक जानकारी लेनी है तो WHO के इस व्हाट्सअप नंबर पर लिखें Hello
WHO के इस कदम से दुनिया भर करोंड़ों लोगों को कोविड-19 के बारे में सटीक जानकारी हासिल मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दुनियाभर के देश कोरोना वायरस से परेशान है। हर कोई इससे बचाव के तरीके अपना रहा है। डॉक्टर इसकी दवा और टीका बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच कोरोना वायरस से जुड़ी तमाम तरह की भ्रामक खबरें भी फैलाई जा रही है। लोग देशी नुस्खों से इस बीमारी से बचने के तरीके भी बता रहे हैं। ऐसे कई तरीकों पर डॉक्टरों को ऐतराज भी है।

loksabha election banner

डब्ल्यूएएचओ ने भी ऐसे देशी नीम हकीम वाले तरीकों पर ऐतराज जताया है। डब्ल्यूएचओ ने ऐसी भ्रामक और झूठी खबरों से लोगों को सचेत रहने की अपील की है। साथ ही एक व्हाट्सअप नंबर भी जारी किया है। इस नंबर पर दुनिया के किसी भी कोने से लोग कोरोना वायरस के बारे में लेटेस्ट अपडेट जान सकते हैं। इस नंबर से जुड़ने के लिए आपको कुछ खास करने की जरूरत नहीं है। आप इस नंबर को सेव करके वहां पर हाय लिखकर भेज दें, उसके बाद इस ग्रुप में आपको हमेशा ताजा जानकारी मिलती रहेगी। 

WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन ) ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

इन दिनों कोविड-19 (COVID-19)से संबंधित भ्रामक और झूठी खबरें सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं। इन भ्रामक खबरों में दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि चंद तरकीब अपनाकर इससे सुरक्षित रह सकते हैं हालांकि अभी तक दुनिया में डॉक्टर और विशेषज्ञ इसकी दवा या वैक्सीन खोजने में लगे हुए हैं मगर कामयाबी नहीं मिली है। लिहाजा कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या, मृतकों के आंकड़े और विश्वसनीय जानकारी हासिल करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक पहल की है।

41 798 931 892 - नंबर पर ले सकते हैं जानकारी

विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) की साझेदारी के तहत ये व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। इस नंबर पर COVID-19 (कोविड-19) से संबंधित सारी ताजा जानकारियां और इससे जुड़े ताजा अपडेट मिलने शुरु हो जाएंगे।

WHO के मुताबिक दुनिया भर के तमाम लोग इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर कोरोना वायरस से संक्रमण, इससे होनेवाली बीमारी, इसके लक्षण, इसके बचाव के उपाय, इससे संबंधित वायरल भ्रामक खबरों के बारे में जान सकते हैं। जो लोग इस नंबर को अपने मोबाइल में सेव कर लें उनको ताजा जानकारियों के साथ ही अन्य जानकारियां भी मिलती रहेंगी। 

दरअसल इन दिनों कोरोना वायरस से मरने वालों, उनके पीड़ितों और अन्य के बारे में कई बार गलत जानकारियां भी फैलाई जा रही है, इस नंबर से मरीजों की तादाद का सही पता भी लगाया जा सकता है। लिहाजा WHO की तरफ से जारी नंबर 41798931829 को अपने फोन में सुरक्षित कर लें। विश्व स्वास्थ्य संगठन के इस कदम से दुनिया भर करोंड़ों लोगों को कोविड-19 के बारे में सटीक जानकारी हासिल मिलने की उम्मीद है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.