Move to Jagran APP

America: Google CEO सुंदर पिचाई पहली बार पहुंचे भारतीय दूतावास, भारत के डिजिटल भविष्य पर की राजदूत से चर्चा

America गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई पहली बार अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास पहुंचे। यहां उन्होंने भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू से मुलातात की। इस दौरान उन्होंने भारत के डिजिटल भविष्य पर राजदूत के साथ चर्चा भी की।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 03:36 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:41 PM (IST)
America: Google CEO सुदंर पिचाई पहली बार पहुंचे भारतीय दूतावास (फोटो सोशल मीडिया)

वाशिंगटन, एजेंसी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू से मुलाकात कर टेक्नोलाजी से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अहम चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने टेक्नोलाजी के क्षेत्र में भारत के प्रति गूगल की प्रतिबद्धता जताई। यह पहला अवसर है, जब तकनीकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी गूगल के सीईओ वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास पहुंचे।

loksabha election banner

सुंदर पिचाई ने भारतीय राजदूत का जताया आभार

भारतवंशी सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर कहा, बीते हफ्ते भारतीय दूतावास में अहम चर्चा के लिए राजदूत संधू का आभार। पिचाई ने कहा कि मुलाकात के दौरान हमने भारत में डिजटलीकरण के अवसर और उसके प्रति गूगल की प्रतिबद्धता और भारत के डिजिटल भविष्य को लेकर चर्चा की। बता दें कि सुंदर पिचाई को इस साल जनवरी में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने किया टवीट

वहीं, संधू ने ट्वीट कर कहा कि यह टेक्नालाजी ही है जो हमारे विचारों को सबको समझने में सक्षम बनाती है। उन्होंने कहा कि हमने गूगल के साथ ज्ञान और तकनीकी साझेदारी के जरिये भारत-अमेरिका के वाणिज्यिक विस्तार को लेकर चर्चा की। गूगल ने पिचाई के नेतृत्व में भारत में 10 अरब डालर के निवेश की घोषणा की है। इसका रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के साथ भागीदारी है।

यह भी पढ़ें- US China Tension: पहली बार ताइवान पर बाइडन प्रशासन हुआ आक्रामक, अगर चीनी सेना ने ताइपे पर हमला किया तो क्‍या करेगी अमेरिकी सेना- एक्‍सपर्ट व्‍यू

पिचाई ने भारत सरकार के फैसले की सराहना की

भारतीय राजदूत से मुलाकात के दौरान पिचाई ने डिजटलीकरण के क्षेत्र में भारत द्वारा उठाए गए कई कदमों की सराहना की। संधू ने कहा कि भारत के डिजिटल ट्रांसफार्मेशन में गूगल प्रमुख भागीदार है। इसके अलावा कोविड संकट के समय गूगल और इसकी साझेदार कंपनी अल्फाबेट ने भारत का बहुत ही सहयोग किया था।

यह भी पढ़ें- Pakistan: आर्थिक संकट से गुजर रहा पाकिस्तान, शहबाज सरकार का खेल खत्म: शेख राशिद अहमद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.