Move to Jagran APP

FBI के निशाने पर ओसामा बिन लादेन का बेटा, 'सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन' लिस्ट में किया शामिल

अमेरिका हमजा बिन लादेन के बारे में और जानकारी चाहता है इसलिए उसकी जांच एजेंसी एफबीआई ने हमजा का नाम सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन लिस्ट में शामिल किया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 09:05 AM (IST)
FBI के निशाने पर ओसामा बिन लादेन का बेटा, 'सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन' लिस्ट में किया शामिल
FBI के निशाने पर ओसामा बिन लादेन का बेटा, 'सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन' लिस्ट में किया शामिल

नई दिल्ली, एएनआई। अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के निशाने पर है। एफबीआई ने कहा है कि ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन को सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन लिस्ट  (SMIL) में  शामिल किया गया है। अमेरिकी जांच एजेंसी ने कहा है कि उसे हमजा की और जानकारी चाहिए।

prime article banner

एफबीआई ने एक बयान जारी कर कहा है, "वह अल कायदा से हमजा बिन लादेन के संबंध और सदस्यता से जुड़ी जानकारी चाहता है क्योंकि उसकी सार्वजनिक घोषणाओं से संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा खतरे में है।" साथ ही बयान में उसके अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सीरिया या ईरान में छुपे होने की भी आशंका जताई गई है क्योंकि वह अरबी जानता है। 

इससे पहले अमेरिका ने हमजा पर इनाम की भी घोषणा की थी। कुछ समय पहले यूएस ने हमजा के ठिकानों की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर की रकम इनाम के रूप में देने का ऐलान किया था।

अमेरिका ने 2017 में हमजा बिन लादेन को "वैश्विक आतंकवादी" के रूप में नामित किया था। उसके बाद मार्च में विदेश विभाग ने हमजा की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर देने की घोषणा की थी। 

जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि हमजा बिन लादेन की शादी अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला उर्फ ​​अबू मुहम्मद अल मसरी की बेटी से हुई है। मसरी पर 7 अगस्त, 1998 को तंजानिया और केन्या में अमेरिकी दूतावासों पर बमबारी करने का आरोप है।

वहीं आपको यह भी बता दें कि सऊदी अरब पहले ही हमजा बिन लादेन की नागरिकता रद्द कर चुका है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.