Move to Jagran APP

एलन मस्क ने बताई सोशल मीडिया प्लेटफार्म टि्वटर को खरीदने की असली वजह

ट्वीट करते हुए मस्क ने कहा सभ्यताओं के विकास के लिए एक साझा प्लेटफार्म होना जरूरी है जहां हिंसा का सहारा लिए बिना स्वस्थ तरीके से सभी लोग अपनी बात रख सकें। वर्तमान में एक नए तरीके का खतरा उत्पन्न हो गया है।

By AgencyEdited By: Arun kumar SinghPublished: Thu, 27 Oct 2022 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 10:37 PM (IST)
एलन मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर का अधिग्रहण मानवता की सहायता करने के लिए कर रहे हैं।

सैन फ्रांसिस्को, एपी। एलन मस्क ने कहा है कि वह इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर का अधिग्रहण मानवता की सहायता करने के लिए कर रहे हैं। साथ ही वह नहीं चाहते हैं कि इसका उपयोग ऐसे लोग करें जो बोलने से पहले उसके परिणामों के बारे में नहीं सोचते हैं। 44 अरब डालर में मस्क इस प्लेटफार्म को खरीदने जा रहे हैं। शुक्रवार शाम पांच बजे तक इस सौदे को पूरा करने की समयसीमा निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

धुर दक्षिणपंथी और वामपंथी धड़ों में बंट गया है इंटरनेट मीडिया

ट्वीट करते हुए मस्क ने कहा, ''सभ्यताओं के विकास के लिए एक साझा प्लेटफार्म होना जरूरी है, जहां हिंसा का सहारा लिए बिना स्वस्थ तरीके से सभी लोग अपनी बात रख सकें। वर्तमान में एक नए तरीके का खतरा उत्पन्न हो गया है। इंटरनेट मीडिया धुर दक्षिणपंथी और वामपंथी धड़ों में बंट गया है। दोनों तरह के अतिवादी विचार ना केवल समाज को विभाजित करने का काम करते हैं बल्कि घृणा फैलाते हैं।'' मस्क ने गुरुवार को विज्ञापनदाताओं से कहा कि वह चाहत हैं कि ट्विटर ''दुनिया का सबसे सम्मानित विज्ञापन मंच'' बने। उन्होंने कहा, ''यह ऐसा प्लेटफार्म बने, जहां पर सभी का स्वागत हो और सभी को अपनी बात रखने की आजादी हो।''

सिंक लेकर ट्विटर के हेडक्वार्टर पहुंचे एलन मस्क

कैलिफोर्निया, एएनआइ। ट्विटर का अधिग्रहण करने से पूर्व बुधवार को एलन मस्क कंपनी के सैनफ्रांसिस्को स्थित हेडक्वार्टर पहुंचे। आफिस पहुंचने का एक वीडियो भी मस्क ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया है। इस पर बड़ी संख्या में लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। दरअसल, उन्होंने जो वीडियो ट्वीट किया है, उसमें वह ट्विटर हेडक्वार्टर में एक सिंक ले जाते हुए दिख रहे हैं। वह खुद ही सिंक को उठाकर आफिस में दाखिल होते हैं।

इसे भी पढ़ें: Musk-Twitter Deal: एलन मस्क ने अपनी प्रोफाइल में किया बदलाव, 'ट्विटर चीफ' के रूप में अपडेट किया बायो

कर्मचारियों की छंटनी वाले बयान मस्क ने सफाई भी दी

उन्होंने इस वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, 'इंटरिंग ट्विटर हेडक्वार्टर-लेट दैट सिंक इन। ट्विटर के हेडक्वार्टर पहुंचने से पूर्व टेस्ला के सीईओ ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में लोकेशन को 'ट्विटर हेडक्वार्टर' किया। इसके बाद उन्होंने डिसक्रिप्टर को 'चीफ ट्वीट' लिखा। उधर, कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी वाले बयान मस्क ने सफाई भी दी है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि वह इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: एलन मस्क ने सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर मुख्यालय का किया दौरा, शुक्रवार तक पूरा होना है अधिग्रहण सौदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.