Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की प्रेमिका को हुआ Corona, तस्वीरों में देखें कौन हैं ये शख्सियत

किंबरली गुइलफॉय फॉक्स न्यूज टेलीविजन में काम कर चुकी हैं जो डोनाल्ड ट्रंप जूनियर को डेट कर रही हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 01:17 PM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की प्रेमिका को हुआ Corona, तस्वीरों में देखें कौन हैं ये शख्सियत
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की प्रेमिका को हुआ Corona, तस्वीरों में देखें कौन हैं ये शख्सियत

वॉशिंगटन, एएफपी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड किंबर्ली गुइलफॉयल का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें बिना किसी देरी के आइसोलेट कर दिया गया है। ट्रंप कैंपेन फाइनेंस कमेटी के चीफ ऑफ स्टाफ सर्जियो गोर ने कहा कि वह ठीक हैं।

loksabha election banner

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर को डेट कर रही एक पूर्व फॉक्स न्यूज टेलीविजन शख्सियत, किंबरली गुइलफॉय ने माउंट रशमोर में अमेरिकी राष्ट्रपति के चौथे भाषण और जश्न की आतिशबाजी का जायजा लेने के लिए दक्षिण डकोटा की यात्रा की थी। गुइलफॉय ट्रंप कैंपेन की एक शीर्ष अधिकारी हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि 51 वर्षीय गुइलफॉय, राष्ट्रपति के सीधे संपर्क में ना आ जाए इसलिए उन्हें तुरंत आइसोलेट कर दिया गया। बताया गया कि गुइलफॉय को पॉजिटिव होने की पुष्टि एक रूटीन टेस्ट में हुई।

उनमें किसी भी तरह के कोरोनावायरस के लक्षण नहीं थे। इसी के चलते उनका फिर से टेस्ट कराया जाएगा कि कोरोनावायरस की पहली रिपोर्ट सही थी या नहीं। सर्जियो ने आगे कहा कि फिलहाल, एहतियात के तौर पर उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। चीफ ऑफ स्टाफ ने यह भी बताया कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर का भी टेस्ट किया गया था, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। 

उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर (वह) आने वाली सभी प्रोग्राम को रद्द कर देंगी। वहीं, उन्होंने बताया कि गर्लफ्रेंड के पॉजिटिव आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप जूनियर का भी टेस्ट हुआ, जिसमें वे नेगेटिव आए हैं, लेकिन एहतियात के रूप में वो भी सेल्फ-आइसोलेट हैं और सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर रहे हैं।

यूएस मीडिया में बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के करीब गुइलफॉय तीसरी ऐसी शख्स हैं, जिन्हें COVID-19 पॉजिटिव आया है। अन्य लोगों में ट्रंप के निजी सेवक और अमेरिकी उपराष्ट्रपति के प्रेस सचिव शामिल हैं।

शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने कहा है कि कोरोना वायरस से अमेरिका भारी खतरे से जूझ रहा है। अमेरिका, जहां वर्तमान में दुनिया में कोरोना वायरस मामलों और मौतों की सबसे अधिक संख्या है, वहां 50 राज्यों में से 40 में अचानक वृद्धि के बीच लगातार तीसरे दिन 50,000 से अधिक नए संक्रमण मामले दर्ज किए हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका ने शुक्रवार को कम से कम 51,842 नए मामलों की सूचना दी, जिसमें देश में अब संक्रमण की कुल संख्या 2,793,425 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 129,432 हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.