Move to Jagran APP

अमेरिका की सुरक्षा के लिए सिरदर्द बना चीनी एप Tiktok, बैन करने की तैयारी में US

गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान टिकटॉक प्रतिबंध पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा हमने चीन द्वारा सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के संभावित उपयोग पर चिंता व्यक्त की है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 17 Mar 2023 05:48 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 05:48 AM (IST)
अमेरिका की सुरक्षा के लिए सिरदर्द बना चीनी एप Tiktok, बैन करने की तैयारी में US
सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म टिकटॅाक की सुरक्षा को लेकर अमेरिका भी चिंतित।

वाशिंगटन, एएनआइ। चीनी स्वामित्य वाली सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म टिकटॅाक (Tiktok) की सुरक्षा को लेकर अमेरका ने सवाल खड़ा किया है। स्थानीय समयानुसार गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान टिकटॉक प्रतिबंध पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा, 'हमने चीन द्वारा सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के संभावित उपयोग पर चिंता व्यक्त की है। यह एप अमेरिका की सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है।

loksabha election banner

एप की सुरक्षा को लेकर जो बाइडन भी चिंतित

उन्होंने आगे कहा कि इस एप को लेकर राष्ट्रपति भी चिंतित हैं इसलिए हमने कांग्रेस को कार्रवाई करने के लिए कहा है।'प्रेस ब्रीफिंग में, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने आगे कहा कि सोफिया, जो इस विशेष सॉफ्टवेयर और टिकटॉक ऐप की समीक्षा कर रही है वो द्विदलीय कानून का समर्थन करती है।

इससे पहले अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के निदेशक क्रिस रे ने भी टिकटॉक को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि इस वीडियो शेयरिंग एप का नियंत्रण चीन सरकार के हाथों में है, जिसके मूल्य हमारे जैसे नहीं हैं।

ब्रिटेन ने भी लगाया एप पर प्रतिबंध

बता दें कि गुरुवार को ब्रिटेन ने भी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक  पर बैन लगा दिया है। भारत, अमेरिका और डेनमार्क ने पहले ही इस एप को बैन कर दिया है। ब्रिटेन संसद में गुरुवार को इसकी घोषणा की गई। रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन ने चीन के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया वीडियो एप को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है और सरकारी डिवाइस में इसे प्रतिबंधित किया गया है। इससे पहले हाल ही में बेल्जियम ने भी टिकटॉक को सरकारी उपकरणों में बैन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.