कैलिफोर्निया, एएनआइ। California helicopter Crash News: अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया से बेहद की दुखद खबर सामने आई है। यहां पर स्थित कोलुसा काउंटी (Colusa county) में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय शेरिफ विभाग ने इसकी जानकारी दी है। हालांकि, इस दुर्घटना का कारण अभी तक साफ नहीं पाया है। अधिकारी इसकी जांच में जुटे हुए हैं।

रॉबिन्सन R66 हेलीकॉप्टर क्रैश होने की जांच जारी

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन(FAA) के मुताबिक, रॉबिन्सन R66 हेलीकॉप्टर दोपहर करीब 1:15 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रविवार को स्थानीय समय के अनुसरा सैक्रामेंटो के उत्तर में काउंटी के एक दूरस्थ क्षेत्र में यह हादसा हुआ। कोलुसा काउंटी शेरिफ विभाग ने सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल को पुष्टि करते हुए बताया कि दुर्घटना में सवार सभी चार लोगों की मौत हो गई। यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) के मुताबिक, दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

एनटीएसबी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा 1 अगस्त, 2021 को कोलुसा, कैलिफोर्निया के पास रॉबिन्सन आर 66 के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच हो रही है। सीबीएस ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि दुर्घटना कोलुसा के पास रिजर्वेशन रोड पर राजमार्ग 45 के पास हुई।

वहीं कैलिफोर्नियां के जंगलों में भी पिछले कई दिनों से भीषण आग

बता दें कि कैलिफोर्नियां के जंगलों में भी पिछले कई दिनों से भीषण आग लगी हुई। अब तक 197,487 एकड़ क्षेत्र में फैले वन और पेड़ों की लकड़ी को आग ने जला कर राख कर दिया है। जंगल की आग में 22 फीसद नियंत्रण पा लिया गया है, इसके बाद भी 10,000 से अधिक घरों को खतरा बना हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की मानें तो डिक्सी फायर जो वर्तमान में कैलिफोर्निया में सबसे बड़ी आग की घटना है। छोटी फ्लाई फायर के साथ मिलने के बाद यह आग और बढ़ती जा रही है। आग ने कम से कम 16 घरों और अन्य इमारतों को भी नष्ट कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया के इतिहास में यह 15वीं सबसे बड़ी जंगल की आग है। इस साल राज्य में यह दूसरी बार आग लगी है। 22 जुलाई को जब यह 100,000 एकड़ से अधिक भाग में आग लगी थी, तब इसे मेगाफायर का दर्जा दिया गया था। तब से यह पांच दिनों में आग लगभग दोगुना हो गई है।

Edited By: Pooja Singh