Move to Jagran APP

अब मालदा में तृणमूल नेता चुनिया मुर्मू पर नौकरी देने के लिए रुपये मांगने का आरोप, ऑडियो भी मौजूद

शिक्षक भर्ती घोटाला में पूर्व शिक्षा मंत्री और उनकी करीबी अर्पिता घोष की गिरफ्तारी के बाद से प्रदेश भर में एक के बाद एक नए मामले सामने आ रहे है जिसमें पैसे लेकर नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया गया था। मालदा में तृणमूल नेता पर अब आरोप लगा।

By Edited By: Published: Sat, 10 Sep 2022 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Sep 2022 01:12 PM (IST)
अब मालदा में तृणमूल नेता चुनिया मुर्मू पर नौकरी देने के लिए रुपये मांगने का आरोप, ऑडियो भी मौजूद
ललित महतो ने चुनिया मुर्मू पर लगाए आरोप। जागरण फोटो।

मालदा, संवाद सूत्र। शिक्षक भर्ती घोटाला में पूर्व शिक्षा मंत्री और उनकी करीबी अर्पिता घोष की गिरफ्तारी के बाद से प्रदेश भर में एक के बाद एक नए मामले सामने आ रहे है, जिसमें पैसे लेकर नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया गया था। मालदा में इस बार तृणमूल एसटी मोर्चा सेल के अध्यक्ष चुनिया मुर्मु पर पैसे लेकर नौकरी नहीं देने का मामला सामने आया है। यह मामला मालदा के हबीबपुर थाना के पलाश वन गांव के निवासी ललित महतो ने लगाया है। ललित के पास पैसे मांगने का ऑडियो भी है। यह ऑडियो जिला भर में वायरल हो गया है। वैसे दैनिक जागरण इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता।

loksabha election banner

वहीं चुनिया मुर्मु ने इस आरोप को सिरे से नकारते हुए इसे साजिश करार दिया है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले आशा वर्कर्स की भर्ती के लिए एक विज्ञप्ति जारी की गयी थी। जिले भर में भर्ती का काम चल रहा था। ललित महतो की पत्‍‌नी जयंती महतो ने भी आशाकर्मी के लिए आवेदन किया था। मालदा जिले के एसटी मोर्चा के अध्यक्ष चुनिया मुर्मु ने नियुक्ति करवाने के लिए मौखिक रूप से डेढ़ लाख रूपये की मांग की थी। पैसे मांगने का ऑडियो भी ललित के पास है। ललित महतो ने पैसे देने से इंकार कर दिया। इंटरव्यू में जयंती के अधिक अंक आए थे, इसके बावजूद उसकी नौकरी नहीं हुई। चुनिया मुर्मु का कहना है कि मैं किसी ललित महतो को नहीं जानता।

इस संबंध में भाजपा के दक्षिण मालदा के जिला महासचिव अमलान भादुड़ी ने कहा कि तृणमूल ने नौकरी देने के लिए एक कंपनी खोली है। उसने शिक्षा, स्वास्थ्य हर चीज की एजेंसी खोली है। पैसा दो, नौकरी लो। धीरे-धीरे इस कंपनी के बारे में लोगों को जानकारी हो रही है। किसी को नौकरी दी गयी, किसी को नहीं दी गयी। यह अवैध काम है। वहीं राज्य तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कृष्णनन्दु नारायण चौधरी ने कहा कि अभी तक इसकी जांच नहीं हुई है। अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.