Move to Jagran APP

कांग्रेस को बड़ा झटका, माल्‍दा उत्‍तर की सांसद मौसम नूर तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस की लोकसभा सांसद मौसम नूर सोमवार को आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 01:23 AM (IST)
कांग्रेस को बड़ा झटका, माल्‍दा उत्‍तर की सांसद मौसम नूर तृणमूल कांग्रेस में शामिल
कांग्रेस को बड़ा झटका, माल्‍दा उत्‍तर की सांसद मौसम नूर तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता, एएनआइ। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की लोकसभा सांसद मौसम नूर सोमवार को आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद रहीं। वह माल्‍दा उत्‍तर से दो बार से लोकसभा सांसद हैं। वह नौ बार के सांसद रहे और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री स्‍व.अब्‍दुल गनी खां चौधरी की भतीजी हैं। 

prime article banner

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैं ममता से प्रभावित हूं। मैं राज्य के विकास के लिए उनके निर्देशों पर काम करुंगी। हमें भाजपा से मुकाबला करना है और मुझे पूरा भरोसा है कि तृणमूल कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी 42 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

माल्‍दा सीट कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है। यहां लेफ्ट से लेकर तृणमूल कांग्रेस तक का जादू नहीं चल पाया है। साल 1980 से 2005 तक कांग्रेस नेता गनी खान चौधरी मालदा इलाके से चुनकर लोकसभा पहुंचते रहे हैं। 2005 में चौधरी के निधन के बाद से उनका परिवार यहां की राजनीति में उतरा। मालदा जिले में दो लोकसभा सीट है।

इनमें एक उत्तर मालदा सीट, जहां से गनी खान चौधरी की भतीजी मौसम नूर कांग्रेस से सांसद हैं और दूसरी, दक्षिण मालदा सीट से उनके भाई अबु हासेमखान चौधरी कांग्रेस से सांसद हैं। ऐसे में मौसम नूर को ममता बनर्जी अपने पाले में लाकर बड़ी कामयाबी हासिल की हैं, वहीं, कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.