राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के नदिया जिले में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत गई, जबकि कई जख्मी है। यह हादसा शनिवार देर रात हुआ है। हादसे में जख्मी कई और लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है जिससे आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हादसा उस समय हुआ, जब उत्तर 24 परगना के बागदा से शव को लेकर 35-40 लोग मेटाडोर में सवार होकर नदिया जिले के नवद्वीप श्मशान घाट जा रहे थे। जब वे लोग हांसखाली के फूलबाड़ी इलाके में पहुंचे तो सड़क किनारे खड़ा पत्थर लदा एक ट्रक खड़ा था जिसे मेटाडोर तेज रफ्तार से टकरा गई। परिणामस्वरूप एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला, जबकि कुछ लोगों वाहन में बुरी तरह फंसे हुए थे। आसपास लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर तत्काल राहत कार्य चलाया गया। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने 18 लोगों को मृत बताया। कई अन्य की स्थिति गंभीर बनी हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

खराब सड़क व घने कोहरे की वजह से हुई दुर्घटना

लोगों का कहना है कि सड़क खराब थी और कोहरा भी था, लेकिन चालक तेज रफ्तार से मेटाडोर चला रहा था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। पुलिस हादसे की वजह का पता लगा रही है।

अमित शाह, ममता व राज्यपाल ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि नदिया जिले में सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत और पांच अन्य लोगों के घायल होने की खबर से उन्हें गहरा दुख हुआ। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ममता ने कहा है कि सरकार मृतकों के परिवार व घायलों को हर संभव मदद करेगी।

नदिया में सड़क हादसे में लोगों की मौत होने से बहुत दुखी हूं: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह बंगाल के नदिया जिले में हुए हादसे में लोगों की मौत होने से बहुत दुखी हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। नदिया जिले में रविवार तड़के एक शव लेकर जा रहा वाहन सड़क पर खड़े एक ट्रक से टकरा गया और इस घटना में शव यात्रा में शामिल कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। मोदी ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के नदिया में सड़क हादसे में लोगों की मौत होने से बहुत दुखी हूं। मैं शोकसंतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख, घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा

प्रधानमंत्री मोदी ने नदिया में सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति दुख करते हुए पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक संतप्त परिवारों की प्रति संवेदना जताई। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया कि मैं इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Edited By: Priti Jha