राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद के टेस्ट पेपर के बाद आल बंगाल टीचर्स एसोसिएशन (एबीटीए) के टेस्ट पेपर में 'आजाद कश्मीर' के बारे में सवाल पूछे जाने पर बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल सिन्हा ने कहा कि बंगाल में क्या पाकिस्तान समर्थित सरकार चल रही है? राज्य की स्थित बहुत निराशाजनक है और यह दुखद घटना है।

दोषियों को मिले कड़ी सजा: भाजपा नेता 

भाजपा नेता ने कहा कि पाकिस्तान जिस भाषा से आजाद कश्मीर की बात कहता है। आज शिक्षा क्षेत्र में माध्यमिक टेस्ट पेपर में भी उसी का उल्लेख है। जो हो रहा है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। जो इसके दोषी हैं, उन्हें कड़ी सजा दें। आगे ऐसी घटना नहीं घटे। सरकार इसे सुनिश्चित करे। बता दें कि पिछले हफ्ते माध्यमिक शिक्षा परिषद के टेस्ट पेपर में छात्रों को मानचित्र पर 'आजाद कश्मीर' के स्थान को इंगित करने के लिए कहा गया था।

मामले की आंतरिक जांच शुरू

उसके बाद एबीटीए के टेस्ट पेपर में 'आजाद कश्मीर' पर एक नोट लिखने को कहा गया था। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्य शिक्षा विभाग को एक विज्ञप्ति भेजकर इस मामले में व्याख्यात्मक टिप्पणी मांगी है। मामले की गंभीरता को भांपते हुए राज्य शिक्षा विभाग ने मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है। सूत्रों ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा इस मामले में कुल नौ शिक्षकों की पहचान की गई है और उन्हें आगाह किया गया है। 

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट